Breaking News

अफरा तफरी और भागम भाग में बीता नामांकन का अन्तिम दिन

– अन्तिम दिन सबसे अधिक हुए नामांकन, आचार संहिता की उड़ी धज्जियां

– खलीलाबाद व मेंहदावल के सपा खेमे में रही उहापोह और बेचैनी की स्थिति

संतकबीरनगर। अरुण सिंह

विधानसभा चुनाव में नामांकन के अन्तिम दिन कलेक्‍ट्रेट में अफरा तफरी और भागम भाग की स्थिति रही। नामांकन दाखिल करने के लिए आए हुए सत्‍ताधारी पार्टी के समर्थकों ने जहां आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई। वहीं उसी पार्टी के खलीलाबाद और मेंहदावल विधानसभा के खेमे में काफी बेचैनी का माहौल भी दिखाई पड़ा। इन दोनों विधानसभाओं के सपा प्रत्‍याशी काफी बेचैन दिखाई दिए।

चुनाव चिन्‍ह लगा हुआ झण्‍डा पहनकर नामांकन के लिए पहुंचे सपा के निवर्तमान विधायक अलगू प्रसाद चौहान, जबकि बसपा के लोगों की टोपियां ही उतरवा ली गई थीं नामांकन के दिन आचार संहिता उल्‍लंघन के नाम पर

नामांकन के अन्तिम दिन कलेक्‍ट्रेट में काफी गहमा गहमी का माहौल देखने को मिला। खलीलाबाद व मेंहदावल में समाजवादी पार्टी के खेमे में काफी बेचैनी का माहौल दिखाई दिया। वहीं समाजवादी पार्टी के धनघटा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्‍याशी व निवर्तमान विधायक अलगू प्रसाद चौहान ने आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई। वे अपने पचासो समर्थकों के साथ गले में साइकिल चुनाव चिन्‍ह लगा हुआ गमछा पहनकर गए हुए थे। वहीं उनके समर्थक उनके नारे भी बुलन्‍द कर रहे थे। उनके सामने प्रशासन पूरी तरह से असहाय नजर आ रहा था। खलीलाबाद विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी के रुप में पार्टी के जिला महासचिव जावेद खान ने अन्तिम समय में अपना नामांकन किया। अभी तक यहां से समाजवादी पार्टी ने किसी को प्रत्‍याशी ही नहीं घोषित किया था। वहीं मेंहदावल विधानसभा क्षेत्र से जयचन्‍द पाण्‍डेय उर्फ जयराम पाण्‍डेय भी पर्चा दाखिला करने के साथ ही खुद को अधिकृत प्रत्‍याशी बताते हुए पहुंच गए। उन्‍होने भी अपना नामांकन दाखिल किया। इसे लेकर काफी गहमा गहमी का माहौल देखने को मिला।

 

Namankan, Newskbn, Khalilabad, Dhanghta, santkabirnagar, Mahuli, Mehdawal, UP

कलेक्‍ट्रेट में गहमा गहमी होने के बाद मौके पर पहुंचे हुए डीएम व एसपी

मेहदावल में समाजवादी पार्टी से दो प्रत्‍याशी

जिले की मेंहदावल विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी से दो प्रत्‍याशियों ने अपने पर्चे दाखिल किए हैं। पूर्व मन्‍त्री व विधायक लक्ष्‍मीकान्‍त निषाद उर्फ पप्‍पू ने जहां दो सेट में अपना नामांकन दाखिल किया है। वहीं दूसरी तरफ जयचन्‍द उर्फ जयराम पाण्‍डेय ने भी अपना एक सेट में नामांकन दाखिल किया है। दोनों ही प्रत्‍याशी यह दावा कर रहे हैं कि उनके पास पार्टी का सिम्‍बल है। अब यहां से समाजवादी पार्टी से प्रत्‍याशी कौन होगा। यह तो उस समय पता चलेगा जब नामांकन पत्रों की जांच होगी। जांच के दौरान निर्वाचन आयोग किस प्रत्‍याशी को सही मानता है और किसका पर्चा खारिज करता है। या फिर कौन अपना पर्चा वापस लेता है यह काफी महत्‍वपूर्ण होगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने हटाया अनाधिकृत लोगों को

नामांकन के अन्तिम दिन कलेक्‍ट्रेट में उमड़ी भारी भीड़ को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी रमाकान्‍त पाण्‍डेय ने वहां से अनाधिकृत लोगों को हटाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी के आदेश के बाद वहां से अनाधिकृत लोगों को हटाने की प्रक्रिया शुरु हो गई। पुलिस बल अनाधिकृत लोगों को वहां से हटाने लगा। लेकिन फिर भी कुछ लोगों को नजरंदाज कर दिया गया। इसकी चर्चाएं काफी तेज रहीं।

-----
लिंक शेयर करें