Breaking News

पदकों की बरसात के बीच सूर्या का ब्‍लू हाउस बना ओवर आल चैम्पियन

Surya, international, academy, khalilabad, santkabirnagar, sports, meet, cbse,

प्रतियोगित में विजेताओं के साथ अतिथिगण

– चार दिवसीय खेलों के महाकुम्‍भ का हुआ शानदार समापन

– खलीलाबाद के एसडीएम ने बच्‍चों को दिया मेडल व प्रशस्ति पत्र

संतकबीरनगर। केबीएन न्‍यूज

Surya, international, academy, khalilabad, santkabirnagar, sports, meet, cbse,

समापन समारोह का उदघाटन करते हुए एसडीएम खलीलाबाद

सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी स्‍कूल के चार दिवसीय खेल महाकुम्‍भ का शनिवार को शानदार समापन हुआ। पदकों की बरसात के बीच ब्‍लू हाउस सूर्या एकेडमी का चैम्पियन बना। खलीलाबाद के एसडीएम ने सभी विजेता प्रतिभागियों को मेडल व प्रशस्ति पत्र का वितरण किया।

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी के चार दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा समारोह का शनिवार को रंगारंग समापन हो गया। तीन दिन से रेड हाउस के बर्चस्‍व को तोड़ते हुए अन्तिम दिन ब्‍लू हाउस ओवर आल चैम्पियन हुआ। रेड हाउस दूसरे और यलो व ग्रीन हाउस संयुक्‍त रुप से तीसरे स्‍थान पर रहे। एसडीएम सदर उमेश चन्‍द्र निगम ने सभी विजेता प्रतिभागियों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्‍मानित भी किया। प्रतियोगिता के अन्तिम दिन के कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्‍वलन से हुई। इसके बाद एसडीएम ने सभी प्रतिभागियों को मेडल व प्रशस्ति पत्र दिया। उपस्थित प्रतिभागियों को सम्‍बोधित करते हुए एसडीएम सदर उमेश चन्‍द्र निगम ने कहा कि स्‍कूल में पढ़ाई के साथ ही साथ इस तरह की शिक्षणेत्‍तर व खेल गतिविधियों को देखकर मैं हतप्रभ हूं। प्राय: बड़े स्‍कूलों में खेल गतिविधियों पर विशेष ध्‍यान नहीं दिया जाता है। लेकिन यहां के प्रबन्‍धन ने जो व्‍यवस्‍था दी है उससे यहां के शिक्षणार्थियों का मनोबल बढ़ेगा।

Surya, international, academy, khalilabad, santkabirnagar, sports, meet, cbse,

समापन समारोह के दौरान उपस्थित मुख्‍य अतिथि एसडीएम खलीलाबाद को स्‍वागत करते हुए निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

प्रबन्‍ध निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि बच्‍चों को देश का भविष्‍य बनाने के लिए मैं हर संभव प्रयास कर रहा हूं। जो भी बेहतर सुविधाएं देनी होगी वे मैं बच्‍चों को जरुर दूंगा। प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने कहा कि पढ़ाई के साथ ही बच्‍चों को अन्‍य सकारात्‍मक अभिरुचि से ओत प्रोत करने के लिए हम संकल्पित हैं। इस दौरान प्रधानाचार्य श्रीमती सुप्रिया बनर्जी ने सभी का आभार व्‍य‍क्‍त किया। संचालन उप‍ प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव और शरद त्रिपाठी ने किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में वरिष्‍ठ शिक्षक अजय शुक्‍ला, अवधेश चतुर्वेदी, अशोक चौबे, आदर्श श्रीवास्‍तव, आलोक श्रीवास्‍तव, पवन मिश्रा, संजीत राय, शरदेन्‍दु नाथ त्रिपाठी, तपस्‍या रानी सिंह, जोया फातिमा, नाजिया खातून, कैलाश, अफीफा खानम, काजोल श्रीवास्‍तव, अखिलेश शुक्‍ला व अन्‍य लोगों का बेहतर योगदान रहा।

अन्तिम दिन हुई विविध प्रतियोगिताएं

Surya, international, academy, khalilabad, santkabirnagar, sports, meet, cbse,

अन्तिम दिन रिले रेस में भाग लेता हुआ प्रति‍भागी

प्रतियोगिता के अन्तिम दिन सब जूनियर, जूनियर व सीनियर छात्रों की 100 गुणे 4 रिले रेस का आयोजन किया गया। इसमें ब्‍लू, रेड व ग्रीन हाउस को प्रथम स्‍थान मिला। बालीवाल के फाइनल मैच में ब्‍लू हाउस ने यलो हाउस को 18- 21 के अन्‍तर से हराया। सीनियर कबड़डी के फाइनल मैच में ब्‍लू हाउस विजेता रहा। इसके साथ ही अन्‍य विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

बालीवाल के विजेताओं को 1100 नकद

बालीवाल प्रतियोगिता इस क्रीड़ा समारोह की अन्तिम प्रतियोगिता रही। इस प्रतियोगिता के विजेताओं को निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने  1100 रुपए नकद पुरस्‍कार से नवाजा। वहीं उपविजेता टीम को भी 500 रुपए का नकद पुरस्‍कार दिया।

कालेज के सभी बच्‍चों को कराया गया जलपान

Surya, international, academy, khalilabad, santkabirnagar, sports, meet, cbse, 2

बच्‍चों को दूध और फल तथा अन्‍य चीजे वितरित करते हुए निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

कार्यक्रम के दौरान कालेज के सभी बच्‍चों के लिए जलपान की व्‍यवस्‍था की गई थी। इस दौरान एकेडमी के सभी 4000 छात्र- छात्राओं के लिए 5 कुन्‍तल हरी मटर, 5 क्विण्‍टल मीठा दूध, 5 हजार पैकेट पारले जी बिस्किट के साथ ही साथ अन्‍य चीजों की भी व्‍यवस्‍था की गई थी। ताकि उनकी सेहत दुरुस्‍त रहे।

शिक्षकों को किया गया सम्‍मानित

Surya, international, academy, khalilabad, santkabirnagar, sports, meet, cbse,1

प्रतियोगिता को सम्‍पन्‍न कराने वाले शिक्षक शिक्षिकाओं को सम्‍मानित करते हुए निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

दिन रात एक करके चार दिन की प्रतियोगिता को बेहतर तरीके से सम्‍पन्‍न कराने वाले सभी चारो हाउस के प्रमुखों के  साथ ही साथ , सांस्‍कृतिक टीम, आउट डोर टीम, पीटीआई, उदघोषक टीम, मेडल टीम, प्रशस्ति पत्र लेखक  टीम व अन्‍य को बेहतर कार्य के लिए निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्‍ध निदेशक सविता चतुर्वेदी ने सम्‍मानित किया।

Surya, international, academy, khalilabad, santkabirnagar, sports, meet, cbse,

सम्‍मानित किए गए विजेताओं के साथ अतिथिगण[starlist][/starlist]

-----
लिंक शेयर करें