Breaking News

मोदी ने मन्त्रियों से मांगी 3 महीनों की टूर डिटेल

नई दिल्‍ली।
नरेंद्र मोदी ने अपनी कैबिनेट से टूर की डिटेल मांगी है। सोर्सेज के मुताबिक पीएमओ ने मिनिस्टर्स से पिछले 3 महीनों की डिटेल मांगी है और इसे सोमवार सबमिट करना है। सोर्सेज ने बताया कि इस डिटेल को मांगने के पीछे मकसद मिनिस्टर्स के कामकाज का रिव्यू करना है।
Newskbn, delhi, modi, detail, Toor, minister, PM
पीएम देखेंगे कि नोटबंदी को प्रमोट किया या नहीं
 सोर्सेज के मुताबिक, “रूरल डेवेलपमेंट मिनिस्टर नरेंद्र तोमर से मिनस्टर्स के साथ कोऑर्डिनेट करने को कहा गया है। मिनिस्टर्स को सोमवार तक अपने टूर डिटेल की रिपोर्ट सबमिट करनी होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में हुई कैबिनेट मीटिंग के दौरान अपने मिनिस्टर्स को ये निर्देश दिए हैं। पीएम ये जानना चाहते हैं कि अपने टूर पर मिनिस्टर्स ने नोटबंदी या फिर सरकार की दूसरी स्कीम्स का प्रमोशन किया कि नहीं।'”
सभी को देनी होगी डिटेल
सोर्सेज के मुताबिक, “सभी मिनिस्टर्स को अपने टूर की डिटेल देनी होगी। अगर किसी ने कोई दौरा नहीं किया है तो वो रिपोर्ट में ये बताएं कि वो दिल्ली में थे और क्या ऑफिस अटेंड किया। इस प्रोसेस के जरिए पीएम को ये पता लग सकेगा कि मिनिस्टर्स अपने क्षेत्रों के अलावा और किन जगहों पर गए और उन्होंने वहां पर क्या किया। अपने टूर के दौरान मंत्रियों ने सरकारी योजनाओं और नए इनीशिएटिव्स का कितना प्रमोशन किया। साथ ही इस प्रोसेस से ये भी पता चल जाएगा कि मिनिस्टर्स ने ऑफिस के साथ-साथ फील्ड वर्क में किस तरह बैलेंस किया।”

मोदी ने दिए थे मिनिस्टर्स को निर्देश
बता दें कि नोटबंदी का फैसला लेने के बाद नरेंद्र मोदी ने अपने मिनिस्टर्स को अपने क्षेत्रों में जाने के निर्देश दिए थे। मोदी ने कहा था कि मंत्री अपने क्षेत्रों में डिमोनेटाइजेशन और कैशलेस ट्रांजेक्शन के फायदे बताएं। माना जा रहा है कि टूर रिपोर्ट के जरिए मोदी ये जानना चाह रहे हैं कि उनके निर्देशों पर कितना अमल किया गया।

-----
लिंक शेयर करें