Breaking News

देवभूमि काे जमकर लूटा है कांग्रेस ने : नरेन्‍द्र मोदी

देहरादून. नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तराखंड के श्रीनगर में चुनावी रैली की। मोदी ने सीएम हरीश रावत पर तंज कसते हुए कहा, “जो आज राज्य के मुख्यमंत्री हैं, उन्होंने कभी उत्तराखंड के बनने का विरोध किया था। जिसके मन में उत्तराखंड के लिए प्यार ही न हो, वो राज्य का क्या भला करेगा।” मोदी ने यह भी कहा, “जिसको पद मिला, उसने लूटने का मौका नहीं छोड़ा। कांग्रेस ने देव-भूमि को लूट-भूमि बना दिया। कैमरे पर लेन-देन करते हुए पकड़े गए।
अगले महीने उत्तराखंड की सरकार भूतपूर्व हो जाएगी
मोदी ने कहा, “आज 12 फरवरी है। अगली 12 तारीख को उत्तराखंड की सरकार भूतपूर्व हो जाएगी और 11 मार्च को जो नतीजे आएंगे वो अभूतपूर्व हो जाएंगे। अटलजी ने देश को 3 नए राज्य दिए। छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश से, झारखंड बिहार से और उत्तराखंड यूपी से अलग होकर बना है। बाकी चार राज्यों में बीजेपी की सरकार है। कुछ लोग कहते थे कि उत्तराखंड हमारी लाश पर बनेगा। लेकिन अब उन्होंने उत्तराखंड के सीने पर नमक छिड़कने का काम किया है। जो आज सीएम हैं। उन्होंने उत्तराखंड के लिए क्या बुरा नहीं कहा। सपा सरकार में उत्तराखंड के लोगों पर गोलियां चलाई गईं। महिलाओं का रेप किया गया।”
‘उत्तराखंड में सपा-कांग्रेस पर्दे के पीछे खेल खेल रहे’
मोदी ने कहा, “उत्तराखंड में भी कांग्रेस और सपा मिलकर पर्दे के पीछे मिलकर खेल खेल रही हैं। यहां विकास के लिए कांग्रेस का जाना जरूरी है। सिक्किम हिन्दुस्तान का पहला ऑर्गेनिक स्टेट बन गया। हर साल 20 लाख टूरिस्ट आते हैं। यहां तो पूरे सवा सौ करोड़ लोग तीर्थ और गंगा स्नान के लिए आना चाहते हैं। देवभूमि आने के लिए किसी ऐड की जरूरत नहीं, बल्कि यहां की सरकार तो केदारनाथ-बद्रीनाथ के कपाट बंद होने पर ऐड शुरू करती है। हम ऐसा प्रदेश बनाना चाहते हैं कि यहां के लोगों को बाहर ना जाना पड़े, बल्कि देशभर के लोगों को यहां आना पड़े। दुनिया के लोग योग के लिए भारत आ रहे हैं और भारत में योग के लिए सबसे अच्छी जगह उत्तराखंड से कोई नहीं। हम योग और एडवेंचर टूरिज्म के लिए लोगों को यहां आकर्षित कर सकते हैं। बॉलीवुड वाले फिल्म बनाने के लिए बाहर क्यों जाएं। उत्तराखंड आएं और यहां फिल्में बनाएं। स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। यहां का हर पौधा जड़ी-बूटी है। कोई ग्रंथ नहीं होगा, जिसमें हिमालय की बूटियों की चर्चा नहीं की गई होगी।”
‘अब फौजी पलटवार करेगा’
मोदी ने कहा, ” हमने सर्जिकल स्ट्राइक किया। कब तक वार सहेंगे। दिल्ली में सरकार बदल चुकी है। अब देश का फौजी वार नहीं सहेगा, वो प्रतिवार करेगा। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान कुछ कहे, इसके पहले ही हमारे नेताओं ने बोलना शुरू कर दिया कि मोदीजी इसका सबूत क्या है? नोटबंदी से पैसे दबाकर बैठे लोगों की नींद उड़ाई। 3 महीने बाद भी मोदी को गाली देना बंद नहीं कर रहे हैं। क्या कर लेंगे ये लोग मेरा। देश की भलाई के लिए हर कष्ट सहने को तैयार हूं। “

-----
लिंक शेयर करें