Breaking News

4 आतंकियों को सुरक्षा बलो ने मार गिराया, दो जवान भी शहीद

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सिक्युरिटी फोर्सेस ने रविवार को हिज्बुल मुजाहिदीन के 4 आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया। 3 आतंकी जख्मी हालत में जंगल में भाग गए। एनकाउंटर में दो जवान शहीद हो गए। अफसर समेत जख्मी हुए 3 को एयरलिफ्ट कर श्रीनगर लाया गया। एनकाउंटर के दौरान लोगों ने जमकर प्रोटेस्ट किया। इस दौरान हुई झड़पों में एक शख्स की मौत हो गई।

इसी घर में आतंकियों के छिपे होने की मिली थी जानकारी

प्रोटेस्ट के दौरान सुरक्षा बलों पर पथराव
कुलगाम में एनकाउंटर के बाद लोगों ने प्रदर्शन किया। साउथ कश्मीर के कुलगाम से सटे इलाके और नगबाल फ्रीसल गांव में सैकड़ों लोग नारेबाजी करते हुए सड़कों पर उतर आए। इस दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सिक्युरिटी फोर्सेज ने फायरिंग की और आंसूगैस के गोले दागे। जब इन लोगों ने सिक्युरिटी लाइन क्रॉस करने की और एनकाउंटर साइट तक जाने की कोशिश की तो फोर्सेज ने उन्हें रोक दिया।जब प्रोटेस्टर्स नहीं रुके तो सिक्युरिटी फोर्सेस ने लाठीचार्ज किया। इसके बाद आंसू गैस के गोले छोड़े गए। बताया जा रहा है कि जब प्रोेटेस्टर्स ने पथराव किया तो सिक्युरिटी फोर्सेज ने फायरिंग की। प्रोटेस्ट में हुई झड़प के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई और करीब 15 लोग घायल हो गए।
इनपुट मिलने के बाद शुरू किया ऑपरेशन
सिक्युरिटी फोर्सेस ने रविवार तड़के 4.30 बजे इलाके को पूरी तरह घेर लिया। एक-एक घर की तलाशी ली गई। जिसमें आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। शहीद जवानों के नाम लांस नायक रघुवीर सिंह और लांस नायक गोपाल सिंह भदौरिया हैं। मारे गए आतंकियों की पहचान मुदसिर अहमद, फारूक अहमद डार, अजहर अहमद हुई हैं। चौथे की पहचान करने की कोशिश जारी है। जवानों को मौके से 4 हथियार और गोला बारूद मिला है। एनकाउंटर के बाद कुछ गांववालों ने जवानों की टुकड़ी पर पथराव भी किया।
मोदी के मंत्री ने क्या कहा?
एनकाउंटर पर राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, ”किसी से छिपा नहीं है कि जम्मू-कश्मीर में इस्लामाबाद से आतंकवाद को स्पांसर किया जा रहा है। सिंह ने आगे कहा, ”पूरी दुनिया मोदी सरकार के साथ खड़ी है कि पाकिस्तान अपनी धरती से आतंकियों का एक्सपोर्ट रोके।”
फरवरी में दूसरा एनकाउंटर
बता दें कि 4 फरवरी को भी साउथ कश्‍मीर के बारामूला में सिक्युरिटी फोर्सेस और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ। इस दौरान गोलीबारी में दो पुलिसवाले जख्‍मी हुए थे। सिक्युरिटी फोर्सेस को आतंकियों के बारे में खुफिया इनपुट मिला था।
राजस्थान में PAK जासूस पकड़ा
सीआईडी और बॉर्डर इंटेलिजेंस पुलिस ने जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर से संदिग्ध पाक जासूस को हिरासत में लिया। उससे पूछताछ की जा रही है।

-----
लिंक शेयर करें