Breaking News

रिलेशनशिप निभाने के लिए एक दूसरे की कमियों को अपनाएं

दिल्ली: रिलेशनशिप में जाना और फिर उसे निभाने में बहुत बड़ा फर्क होता है क्योंकि किसी भी रिलेशनशिप को निभाने के लिए एक दूसरे की कमियों और खूबियों के साथ उसे अपनाना पड़ता है.
रिलेशनशिप निभाने के लिए एक-दूसरे पर ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है क्योंकि दो लोग अलग जगह से रहते हैं. उनकी लाइफस्टाइल बहुत अलग होती है. एक-दूसरे के विचार अलग होते हैं तो ऐसे में एक छत के नीचे दो लोगों का रहना थो़डा मुश्किल हो जाता है लेकिन दोनों पार्टनर्स समझदारी के साथ अपने रिश्तों को निभाएंते तो सबकुछ आसान हो सकता है.  रिलेशनशिप में पहले इन तालमेल को आपस में बैठा लेते हैं तभी शादी की ओर बढ़ें…
 
1-अगर आप दोनों को एक-दूसरे पर पूरा भरोसा हो तभी शादी के लिए आगे बढ़ें. एक दूसरे से सारी बात शेयर करने में असहज महसूस करते हैं तो आपको किसी भी रिलेशनशिप आगे बढ़ाने के बजाए वहीं पर खत्म करना चाहिए. हालांकि ये आसान नहीं है लेकिन जिंदगी भर के लिए रोने से अच्छा है तो आप उसी समय थोड़ा दुख झेल लें.
2-अगर आपको अपने पार्टनर के साथ शादी करने के लिए घर-परिवार वालों से भी लड़ना पड़ रहा है तो लड़ने के बजाए यह समझ लें कि यह रिश्ता आपके लिए बना ही नहीं है.
3-अगर आपको अपने पार्टनर के साथ शादी करने के लिए घर-परिवार वालों से भी लड़ना पड़ रहा है तो लड़ने के बजाए यह समझ लें कि यह रिश्ता आपके लिए बना ही नहीं है.
 4-इसके अलावा जब भी आप अपनी आंखे बंद करते हैं तो सिर्फ उसी का चेहरा नजर आता है. अगर आप उसके सिवा किसी और के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं तो जिंदगी उसी के साथ बिताने में मजा आएगा.
5-अगर आप अपने झगड़े को ज्यादा आगे नहीं बढ़ाते और जितनी जल्दी हो सके उसको सुलझा लेते हैं तो यह जान लें आप दोनों एक दूसरे के लिए ही बने हैं.
6-अगर आप एक दूसरे से घंटो बात करते हैं और उसके बाद भी बोर  नहीं होते. फिर से बात करने की इच्छा होती है तो समझ लें कि आपके लिए वह सहीं पार्टनर है.
7-किसी भी रिलेशन में एक दूसरे की फ्री रखते हैं और उनकी आजादी का पूरा खयाल रखते हैं या फिर ईगो के साइड में रखकर बात करने में बात कर सकते हैं. अगर ऐसा है तो यह रिश्ता सिर्फ आपके लिए ही है.

-----
लिंक शेयर करें