Breaking News

आज शाम थम जाएगा दूसरे चरण का प्रचार, 67 सीटों के लिए होगा मतदान

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में पहले चरण में पश्चिमी यूपी की 73 सीटों के लिए मतदान संपन्न हो चुका है. दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 सीटों के लिए मतदान 15 फरवरी को होगा. जिसके लिए आज शाम प्रचार अभियान थम जाएगा.

दूसरे चरण में पश्चिम उत्तर प्रदेश के 11 जिलों सहारनपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, संभल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, पीलीभीत, खीरी, शाहजहांपुर और बदायूं की 67 सीटों पर बुधवार (15 फरवरी) को वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण में कुल 2.28 करोड मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. इनमें 1.04 करोड महिलाएं हैं.

बहरपुर में 22 तो धनौरा में 4 प्रत्‍याशी

दूसरे चरण की 67 सीटों के लिए कुल 720 उम्मीदवार मैदान में है. जिनमें से सर्वाधिक 22 बिजनौर की बरहपुर और सबसे कम 4 अमरोहा की धनौरा सीट पर किस्मत आजमा रहे है. दूसरे चरण में मतदान वाली 67 सीटों में से 2012 चुनाव में सत्तारूढ समाजवादी पार्टी को 34 सीटें मिली थी जबकि दूसरे नम्बर पर रही बसपा को 18, बीजेपी को 10, कांग्रेस को 3 और अन्य को 2 सीटें मिली थी.

इन प्रमुख उम्‍मीदवारों के भाग्‍य का होगा फैसला

इस चरण में जिन प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है उसमें सपा सरकार के वरिष्ठ मंत्री आजम खां (रामपुर) और पहली बार चुनाव लड रहे उनके पुत्र अब्दुला आजम (स्वार), कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जफर अली नकवी के बेटे सैफ अली नकवी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद (तिलहर) शामिल हैं.

-----
लिंक शेयर करें