Breaking News

उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखण्‍ड में एक- एक सीटों पर चुनाव स्‍थगित

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की एक-एक विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों के निधन के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया है. दोनों सीटों पर 15 फरवरी को चुनाव होना था. चुनाव आयोग के अनुसार दोनों ही सीटों के लिए मतदान की घोषणा बाद में की जाएगी.
 
चुनाव आयोग के अनुसार उत्तर प्रदेश की अलापुर (सुरक्षित) विधानसभा सीट पर सपा प्रत्याशी चंद्रशेखर के निधन की वजह से चुनाव स्थगित किया गया है. वहीं उत्तराखंड की कर्णप्रयाग विधानसभा सीट पर बसपा प्रत्याशी कुलदीप सिंह कंवासी की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो घई. जिसके कारण आयोग को वहां भी चुनाव टालना पड़ा.
बताया जा रहा है कि रविवार रात बसपा प्रत्याशी कुलदीप सिंह कनवासी (40) निवासी बदरखंड दो अन्य लोगों के साथ कार से गौचर से कर्णप्रयाग जा रहे थे. इस दौरान चटवापीपल के पास उनकी कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. इस हादसे में कुलदीप की मौत हो गई, जबकि उनके दो साथी घायल हो गए.
कानून जानकारों के अनुसार अगर मान्यता प्राप्त दल के प्रत्याशी की मौत हो जाती है तो चुनाव टाल दिया जाता है और पार्टी को नए प्रत्याशी का चयन करने के लिए समय दिया जाता है. मतदान के लिए नई तारीख तय की जाती है.

-----
लिंक शेयर करें