Breaking News

जिलाधिकारी ने पढ़ाया राजनैतिक दलों को आचार संहिता का पाठ

– अाचार संहिता का करें शत प्रतिशत अनुपालन, चुनाव में दें सहयोग
– हर अादमी अपने घर पर केवल 1 झण्‍डा  व 1 पोस्‍टर लगा सकता है
संतकबीरनगर। केबीएन न्‍यूज
विधानसभा चुनाव का रंग अब प्रशासनिक कार्यालयों में पूर्णरूपेण चढ़ने लगा है। चुनाव से सम्बन्धित विभिन्न प्रकार के कार्यों के बीच कलेक्ट्रेट सभागार में जिला अधिकारी रमाकांत पांडेय ने सभी राजनीतिक दलों की बैठक कर आदर्श आचार संहिता का पाठ पढ़ाया तथा शत् प्रतिशत अनुपालन करने पर बल दिया।

राजनैतिक दलों के साथ बैठक करते हुए जिलाधिकारी

उन्होनें निर्वाचन आयोग से प्राप्त निर्देशों की पूर्ण जानकारी देते हुए उक्त आलोक में कार्य करने की अपील की। संहिता के डंडे पर राजनीतिक दलों ने सवाल उठाए। दल के लोगों ने घरों पर लगने वाले झंडे पोस्टर को लेकर सवाल उठाए। डीएम रमाकांत पांडेय ने स्पष्ट किया कि कोई स्वयं से अपने घर पर एक झंडा और पोस्टर लगा सकता है। कोई दूसरा लगाता है तो उसे अनुमति पत्र लेना होगा। जहां कहीं भी कोई उत्पीड़न हो तो सूचित करें। उन्होनें हर हाल में आदर्श आचार संहिता का पालन करने का निर्देश दिया। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी/ एडीएम सत्येंद्रनाथ शुक्ल, डिप्टी कलेक्टर प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी, बसपा के जिलाध्यक्ष झिनकान प्रसाद, भाजपा के जिलाध्यक्ष राम ललित चौधरी, सपा के मेहदावल प्रत्याशी जयराम पांडेय प्रत्यासी अनिल त्रिपाठी, प्रत्याशी गंगा सिंह. प्रत्याशी राकेश बघेल. आदि लोग मौजूद रहे।

लोकतंत्र की मजबूती में मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण

उन्‍होने मीडिया को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है। शांतिपूर्ण माहौल में निष्पक्ष ढंग से चुनाव कराने के लिए और प्रशासन की भरपूर मदद करें। आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए समाचार प्रकाशित करें। पेड न्यूज से बचते हुए कोई ऐसी खबर न छापे, जिससे चुनाव में बाधा अथवा अन्य दिक्कत आए। सकुशल पूर्वक चुनाव संपन्न कराने में अपना अच्छा योगदान दें।

-----
लिंक शेयर करें