Breaking News

दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में पहुंचे सांसद शहाबुद्दीन

नई दिल्ली.आरजेडी के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन को पुलिस दिल्ली लेकर पहुंच गई। सुप्रीम कोर्ट ने उसे तिहाड़ जेल में शिफ्ट करने का ऑर्डर दिया था। शहाबुद्दीन को शुक्रवार को रात में सिवान जेल से निकालकर पटना लाया गया था। फिर पटना से उसे ट्रेन में स्लीपर कोच (S-2) से दिल्ली लाया गया।
पीड़ितों की अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया फैसला
सुप्रीम कोर्ट ने चंदा बाबू (तेजाब कांड में मारे गए तीन बेटों के पिता) और आशा रंजन (पत्रकार राजदेव रंजन की विधवा) की अपील की सुनवाई के बाद शहाबुद्दीन को दिल्ली भेजने का आदेश दिया है। बाहुबली नेता के खिलाफ 45 मामले लंबित हैं। इनमें से 9 मामले हत्या के हैं। इसके अलावा अपहरण, हत्या के प्रयास जैसे गंभीर मामले भी हैं। कोर्ट ने कुल 10 मामलों में शहाबुद्दीन को दोषी करार दिया है।
सुप्रीम कोर्ट ने कैंसल की थी जमानत
7 सितंबर, 2016 को पटना हाईकोर्ट ने तेजाब हत्याकांड के गवाह राजेश रोशन की हत्या की साजिश के आरोप में शहाबुद्दीन को जमानत दी थी। इसके बाद चंदा बाबू और आशा रंजन ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत रद्द करने की याचिका दायर की थी। बिहार सरकार भी इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गई थी। इस याचिका पर सुनवाई करते हुई सुप्रीम कोर्ट ने 30 सितंबर को शहाबुद्दीन की जमानत रद्द कर दी थी।  इसके बाद शहाबुद्दीन ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। फिर उसे सीवान जेल में रखा गया था।

-----
लिंक शेयर करें