Breaking News

मानक विहीन सिद्धनाथ हास्पिटल का कैसे हो रहा है संचलन

–   पूरी तरह से मानक विहीन है सिद्धनाथ हास्पिटल

–   मरीजों के इलाज के लिए नहीं है आवश्‍यक सुविधाएं

संतकबीरनगर। आनन्‍द पाण्‍डेय

जिला मुख्‍यालय पर स्थित उक्‍त हास्पिटल पूरी तरह से मानकविहीन है। स्थिति यह है कि छोटे से कमरे और मानकविहीन आपरेशन थियेटर में मरीजों का आपरेशन कर दिया जाता है। अस्‍पताल में मौजूद बुनियादी सुविधाएं बद से बदतर है। ऐसे में इस अस्‍पताल का संचालन आखिर कैसे हो रहा था यह विचारणीय है।

Newskbn, khalilabad, siddhnath hospital, santkabirnagar, bachha, maut, Farji doctor, chunav

यही है वह सिद्धनाथ हास्पिटल जहां पर बच्‍चे की मौत डाक्‍टर की लापरवाही से हुई थी

बताया जाता है कि इस अस्‍पताल में मूलभूत सुविधाएं भी नहीं हैं। इसी छोटे से हास्पिटल के अन्‍दर दर्जनों मरीजों को रखा जाता है। जो काम जिला अस्‍पताल में मुफ्त में होता है। उसी काम के लिए इस अस्‍पताल में 10 से लेकर 20 हजार तक लिए जाते हैं। मरीज की हालत बेहतर भी है तो उसकी नार्मल डिलिवरी नहीं करके आपरेशन से बच्‍चे को पैदा किया जाता है। पूरे काम का ठेका भी ले लिया जाता है। जिला मुख्‍यालय पर मानक विहीन अस्‍पताल चलाने वालों की विभाग के जिम्‍मेदारों से पूरी तरह से सांठ गांठ है। नतीजा यह है कि यह धन्‍धा काफी तेजी से फल फूल रहा है। कुछ लोग तो यहां पर तैनात डाक्‍टरों की डिग्री पर भी शंका जताते हैं।

 

धड़ल्‍ले से चल रहे हैं चिकित्‍सालय

जिला मुख्‍यालय पर मानक विहीन अस्‍पतालों की स्थिति यह है कि ये धड़ल्‍ले से संचलित किए जा रहे हैं। पूरी तरह से यह गोरखधन्‍धा विभाग के अधिकारियों की जानकारी में हो रहा है। लेकिन स्थिति यह है कि इन अस्‍पतालों की कभी जांच ही नहीं होती है। केवल जिला मुख्‍यालय पर ही दर्जन भर से अधिक मानक विहीन अस्‍पतालों का संचालन किया जाता है। लेकिन विभागीय मिलीभगत के चलते किसी भी अस्‍पताल पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

-----
लिंक शेयर करें