Breaking News

मुम्‍बई में 10 महानगर पालिकाओं में वोटिंग, सितारों ने डाले वोट

मुंबई. पुणे, मुंबई और नागपुर समेत राज्य की 10 महानगरपालिकाओं के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। वहीं, दूसरे फेज की 11 जिला परिषद और 118 पंचायत समितियों के लिए भी वोट डाले जा रहे हैं। इन्हें महाराष्ट्र के लिए मिनी असेंबली इलेक्शन माना जा रहा है। इस इलेक्शन में बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग भाग्य आजमा रही है। काउंटिग 23 फरवरी को होगी। बता दें कि पिछले साल मुंबई में सिर्फ 45 फीसदी वोटिंग हुई थी।

क्‍या हैं अपडेट

मुंबई के बांद्रा में रेखा ने वोट डाला। वहीं, अनुष्का ने बांद्रा फोर बंगलो में वोट डाला। टीना अंबानी ने कोलाबा पोलिंग बूथ पर जाकर वोटिंग की। जोया अख्तर ने वोटिंग करते वक्त कहा कि लोगों को घर से निकलकर वोटिंग करनी चाहिए। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें फिर शिकायत नहीं करनी चाहिए। उधर, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में वोट डाला। कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा कि 20 साल बाद मुंबई को बीजेपी-शिवसेना से छुटकारा चाहिए। याद रखिए, हर साल मुंबई की सड़कों पर 4 हजार करोड़ खर्च होते हैं, लेकिन आज भी वहां पर गड्ढे हैं। शरद पवार ने महालक्ष्मी (वेस्ट) में अपना वोट डाला। नितिन गडकरी ने नागपुर महानगरपालिका चुनाव के लिए महल एरिया के टाउन हॉल इलाके में परिवार के साथ वोट डाला।

वोट डालने के बाद अनुष्‍का

   अनुष्का ने ट्वीट कर कहा- प्लीज जाओ और वोट करो

अनुष्का ने मंगलवार को वोट करने के बाद ट्वीट किया और कहा कि – ” मेरे सुबह की शुरुआत वोट डालने से हुई। वोट डालना देश के प्रति हमारी डयूटी है। प्लीज जाइए और वोट करिए।”
पुणे में एनसीपी के तीन वर्कर्स हिरासत में
पुणे के चिंचवड़ के इलाके में वार्ड नंबर 17 में पैसे बांट रहे एनसीपी के तीन वर्कर्स को पुलिस ने हिरासत में लिया गया। इनके पास से 15 हजार रुपए जब्त किए गए।

नागपुर में मोहन भागवत ने डाला वोट

बीजेपी- शिवसेना आमने-सामने
20 सालों से बीएमसी पर एक साथ राज कर रही शिवसेना और बीजेपी इस बार अलग-अलग चुनाव मैदान में हैं। दरअसल, बीजेपी 2014 में हुए लोकसभा और विधानसभा चुनावों में मिली कामयाबी से काफी खुश है और उसे लगता है कि बीएमसी में भी उसकी हिस्सेदारी बढ़े। शिवसेना के लिए चुनौती अपनी मराठी मानुष हितैषी की इमेज को बरकरार रखने की है।

गुलजार ने भी डाला वोट

बीएमसी में अभी क्या स्थिति है?
बृहन्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) में 227 सीट हैं। इनमें शिवसेना के पास 89, बीजेपी के पास 32, कांग्रेस के पास 51, एनसीपी के पास 14, एमएनएस के पास 28 और अन्य के पास 13 सीटें हैं।
3 करोड़ 77 लाख वोटर्स
सभी जगहों पर सुबह 7.30 से शाम 5.30 बजे तक मतदान किया जा सकेगा। केवल गढ़चिरोली में सुरक्षा कारणों से सुबह 7.30 से दोपहर 3 बजे तक ही मतदान होगा। इन चुनावों में कुल 3 करोड़ 77 लाख 60 हजार 812 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।

रेखा ने डाला वोट

दूसरे फेज में यहां हैं वोटिंग
सोमवार को स्टेट इलेक्शन कमिश्नर जेएस सहारिया ने बताया कि दूसरे फेज में अमरावती, नासिक, पुणे, सातारा, सांगली, सोलापुर, कोल्हापुर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग जिला परिषद और इनके तहत आने वाली पंचायत समितियों के लिए वोटिंग है।

-----
लिंक शेयर करें