Breaking News

स्‍वर्णकारों के लिए युवा व्‍यवसाई विवेक बने ‘संकटमोचन’

– वस्‍त्र व्‍यवसाई विवेक छापडि़या की पारखी नजरों से नहीं बच सके फर्जी अधिकारी

– गहनता से देखने के बाद वे तुरन्‍त ही बोले- पकड़ो इन्‍हें, ये फर्जी अधिकारी हैं

संतकबीरनगर। आनन्‍द पाण्‍डेय

 Newskbn, khalilabad, santkabirnagar, deoria, uttarakhand, farji income, tex officer, gorakhpur, uttarpradesh, dhunai, lucknow, SP Heeralal, kotwali,

विवेक छापडि़या

जालसाजी करने के लिए आए हुए फर्जी इनकम टैक्‍स अधिकारी अपने मंसूबों में सफल भी हो जाते। अगर मौके पर मौजूद युवा वस्‍त्र व्‍यवसाई विवेक छापडि़या को उनके हाव भाव से यह संदेह नहीं हुआ होता कि ये फर्जी हैं। जब वे सामान लेकर बाहर निकल रहे थे तभी उन्‍होने लोगों को बताया कि ये अधिकारी नहीं हैं। ये पूरी तरह से फर्जी हैं।

सुबह जब छापेमारी की बात सामने आई तो सामने स्थित संकटमोचन रिटेल शाप के युवा व्‍यवसाई विवेक छापडि़या भी अन्‍य व्‍यापारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। वहां पर जाकर उन्‍होने तथाकथित इनकम टैक्‍स अधिकारियों के हावभाव को पढ़ना शुरु कर दिया। अधिकारियों की स्थिति को देखकर वे उनका भौतिक मूल्‍यांकन करने लगे। इसके बाद उन्‍होने पाया कि ये सारे अधिकारी पूरी तरह से फर्जी हैं। इसके बाद जब वे पूरा माल लेकर बाहर निकलने लगे तो अचानक विवेक चिल्‍लाए। अरे ये तो फर्जी हैं, पकड़ो इन्‍हें.। इसके बाद तो लोगों ने उन्‍हें धर दबोचा और ले जाकर अन्‍दर बैठा दिया। हलांकि इस दौरान कुछ लोगों ने उनकी धुनाई भी कर दी।

किन गतिविधियों पर हुआ संदेह

विवेक छापडि़या बताते हैं कि उन्‍हें सबसे पहले उनके साथ चल रहे पुलिस वालों की वर्दी पर संदेह हुआ। वे जो कपड़ा पहने थे वह 80 रुपए मीटर की वर्दी का कपड़ा था। साथ ही साथ वर्दी पर लगी नेम प्‍लेट पर नाम के साथ नम्‍बर भी नहीं था। वर्दी का रंग भी चेन्‍नई की वर्दी से मेल खाता था। जो असलहा उसने रखा था वह ऐसा नही था जैसा पुलिस विभाग में लोग रखते हैं। इसके साथ ही उनके हाव भाव व बोलने की शैली भी उनके गुणों का बखान कर दे रही थी।

 

एक मिनट की देरी में लुट जाता सबकुछ

अगर लोग 1 मिनट की भी देरी उनको पकड़ने में किए होते तो सब कुछ लुट चुका होता। क्‍योंकि अब तो सारा काम करके जालसाजों की यह टीम सब कुछ लेकर फरार होने की स्थिति में आ चुकी थी। ड्राइवर गाड़ी स्‍टार्ट कर चुका था और अब वे गाड़ी में बैठने ही वाले थे।

-----
लिंक शेयर करें