Breaking News

प्रतापगढ़ के मोहम्‍मद ईसा ने डाले थे दिल्‍ली के एटीएम में चूरन वाले नोट

– दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार किया एटीएम में चूरन वाले नोट डालने वाले को

– उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ का निवासी मोहम्‍मद ईसा ने  एटीएम में डाले थे 5 नोट

दिल्‍ली।

दिल्‍ली के संगम बिहार में स्थित भारतीय स्‍टेट बैंक के एटीएम से चूरन वाले 2000 रुपए के गुलाबी नोट निकलने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। दिल्‍ली पुलिस ने उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद के निवासी मोहम्‍मद ईसा को एटीएम में नकली नोट डालने के मामले में गिरफ्तार किया है।

सोशल मीडिया पर उड़ाया था सरकार का मजाक

दिल्‍ली के संगम बिहार इलाके में स्थित एक एटीएम से 2000 रुपए के गुलाबी नोट निकले थे। यह नोट पाने के बाद दिल्‍ली के रोहित ने मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले को लेकर पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरु कर दी थी। इसी कार्यवाही के दौरान पुलिस ने उस एटीएम में नोट डालने वाली एजेन्‍सी के कर्मचारियों से पूछताछ की। इस दौरान यह पता चला कि उक्‍त एटीएम में उस दिन नोट डालने का काम उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ निवासी मोहम्‍मद ईशा ने किया था। जब मोहम्‍मद ईसा से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने यह बात स्‍वीकारी कि उसने चूरन वाले 5 नोट उस एटीएम मशीन में डाले थे। साथ ही साथ उसमें से पांच नोट निकाल लिए थे। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

एटीएम में चूरन वाले नोट डालने वाला मोहम्‍मद ईसा जिसे पुलिस ने किया है गिरफ्तार

किसके इशारे पर किया था यह काम

मोहम्‍मद ईसा जैसे नौजवान ने यह काम किसके इशारे पर किया था यह सोचनीय है। इतना बड़ा काम उसने अवश्‍य ही किसी के इशारे पर किया होगा। क्‍योंकि यह एक छोटा मामला नहीं है। विरोधियों ने इस मामले को लेकर सरकार की काफी खिंचाई भी की थी।

क्‍या सरकार को बदनाम करने की साजिश

मोहम्‍मद ईसा ने इस काम को करने के लिए क्‍या कोई लम्‍बी साजिश की थी। हो सकता है कि विदेशी शक्तियों के इशारे पर उसने सरकार को बदनाम करने की साजिश की हो। इस मामले की सीबीआई जैसी संस्‍था से जांच कराए जाने की जरुरत है। ताकि ऐसे लोगों के उपर नकेल कसी जा सके।

 

-----
लिंक शेयर करें