Breaking News

मोबाइल में हुआ धमाका, घर जलकर हुआ राख

डुमरांव/चौगाईं : बिहार में बक्सर के चौगाईं प्रखंड के चौगाईं गांव में चार्ज में लगे मोबाइल में हुए धमाके से घर में आग लग गयी. इस अगलगी की घटना में शिव बचन सिंह के हजारों रुपये मूल्य की संपत्ति जल कर खाक हो गयी. अगलगी के बाद घर में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. धमाका इतना जोरदार था कि लोग कुछ समझ भी नहीं पाये. ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पाया गया.

इधर, सूचना मिलते ही मुरार थानाध्यक्ष मौके पर पहुंच घटना के संबंध में जानकारी ली. घटना बुधवार की रात की है़ जानकारी के अनुसार बुधवार की रात खाना खाने के बाद शिवबचन सिंह का पुत्र श्याम किशोर सिंह अपनी मोबाइल चार्ज में लगाकर सो रहे थे, तभी एकाएक चार्ज में लगे मोबाइल की बैटरी बलास्ट कर गयी.
बलास्ट से निकली चिनगारी से घर में आग लग गयी. देखते-ही-देखते आग की लपटों ने भयंकर रूप ले लिया. लोग कुछ समझ पाते कि आग की चपेट में आकर हजारों रुपये मूल्य के सामान जल कर खाक हो गये. इधर घटना को लेकर काफी देर तक अफरातफरी का माहौल कायम रहा. गांव के लोग इस घटना के बाद काफी सहम गये हैं़ गांव वालों ने बताया कि देर रात हुए इस धमाके से लगा की कहीं कोई बम बलास्ट हुआ है, लेकिन तब तक शिव बचन सिंह के घर से धुआं व चिल्लाने की आवाज सुनाई पड़ी, तो हम लोग पहुंच, तो देखा कि मोबाइल की बैटरी फटी है.
चूल्हे की चिनगारी से लगी आग, 30 हजार की संपत्ति राख
दूसरी तरफ डुमरांव थाना क्षेत्र के कुशलपुर गांव में चूल्हे से निकली चिनगारी से आग लग गयी. जिसमें 30 हजार की संपत्ति जल कर राख हो गयी. पीड़ित नंद किशोर सिंह ने डुमरांव थाना में लिखित आवेदन सौंपा है. घटना को लेकर बताया जाता है कि बुधवार की रात कुशलपुर गांव निवासी पीड़ित की पत्नी खाना बना रही थी. इसी दौरान चूल्हा से निकली चिनगारी से झोंपड़ी में आग लग गयी. देखते-ही-देखते आग ने भीषण रूप ले लिया. पीड़ित ने बताया कि आगलगी के दौरान घर में रखे गये अनाज, बरतन, कपड़े सहित तीस हजार की संपत्ति का नुकसान हो गया. इस मामले में पीड़ित ने स्थानीय थाने को आवेदन दिया है.

-----
लिंक शेयर करें