Breaking News

महाभारत कालीन तामेश्‍वरनाथ धाम में श्रद्धालुओं ने किया जलाभिषेक

– भारी संख्‍या में उमड़े श्रद्धालु नर नारियों ने किया सुरक्षा के बीच जलाभिषेक

– मन्दिर पर दिखा मेले जैसा माहौल, लोगों ने लिया मेले का आनन्‍द

संतकबीरनगर।

जिले में स्थित महाभारतकालीन तामेश्‍वरनाथ मन्दिर में महाशिवरात्रि के अवसर पर जलाभिषेक किया गया। इस दौरान लाखो श्रद्धालुओं ने तामेश्‍वरनाथ धाम में जलाभिषेक किया और शिव का प्रसाद ग्रहण किया। यही नहीं मन्दिर में लोगों ने रुद्राभिषेक भी किया।

महाभारतकालीन तामेश्‍वरनाथ मन्दिर में जलाभिषेक के लिए देर रात से ही श्रद्धालु नर नारियों की भीड़ एकत्रित होने लगी। स्थिति यह रही कि इस दौरान लोगों ने कड़ी सुरक्षा के बीच भगवान शिव के पवित्र शिवलिंग पर जलाभिषेक किया। जलाभिषेक का कार्यक्रम देर शाम तक चलता रहा। इस दौरान आसपास के जिले से भारी संख्‍या में आए लोगों ने भी जलाभिषेक‍ किया।

जिले के विभिन्न शिवालयों में भी हुआ जलाभिषेक

संतकबीरनगर जपनद के महाभारतकालीन तामेश्‍वरनाथ मन्दिर के साथ ही साथ जिले के विभिन्‍न शिवालयों में भी जलाभिषेक का कार्यक्रम हुआ। इस दौरान लोगों ने बखिरा में स्थित भंगेश्‍वरनाथ मन्दिर, मेंहदावल में स्थित कुबेरनाथ मन्दिर, पौली में स्थित भगवान शिव के मन्दिर, धनघटा, बिड़हरघाट, महुली के साथ ही साथ अन्‍य मन्दिरों में भी लोगों ने भगवान शिव को जलाभिषेक किया गया।

गोलाबाजार में स्‍वर्णकार समाज ने चढ़ाया जल

जिला मुख्‍यालय पर स्थित गोलाबाजार में स्‍वर्णकार समाज के पुश्‍तैनी मन्दिर में रामफेर वर्मा, राजेश वर्मा के साथ ही साथ अन्‍य लोगों ने भी जलाभिषेक किया। इस दौरान मन्दिर को पूरे विधि विधान के साथ सजाया गया था। वहां पर लोगों ने पूरे पारम्‍परिक रीति रिवाज के साथ पूजा अर्चना की।

-----
लिंक शेयर करें