Breaking News

पहली बार दो स्पिनरों ने की जोड़ी की शुरुआत

नई दिल्ली: बुधवार को हैमिल्टन में खेले गए न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच चौथे वन-डे में एक ऐसा चमत्कार हुआ जो अंतरराष्ट्रीय वन-डे इतिहास में इससे पहले कभी नहीं हुआ था। इस मैच की शुरुआत न्यूजीलैंड की तरफ से दोनों स्पिनरों ने पहला और दूसरा ओवर डालकर की। न्यूजीलैंड के स्पिनरों जीतन पटेल ने पहला और मिचेल सेंटनर ने पारी का दूसरा ओवर डाला।

दोनों के बीच खेला गया 3843वां वनडे मैच
बता दें कि न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच यह 3843वां अंतरराष्ट्रीय वन-डे था। अंतरराष्ट्रीय वन-डे क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा मौका आया जब दो स्पिनरों ने मैच की शुरुआत की। इससे पहले आठ बार स्पिनरों ने दूसरी पारी की शुरुआत की थी, लेकिन पहली पारी में कभी ऐसा मौका नहीं आया था।

गुप्तिल ने ठोके नाबाद 180 रन
मार्टिन गुप्टिल की नाबाद 180 रन की तूफानी शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को चौथे वनडे में बुधवार को 30 गेंद शेष रहते सात विकेट से रौंदकर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 279 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। लेकिन गुप्तिल के तूफानी शतक ने इस स्कोर को बौना साबित कर दिया। गुप्तिल ने 138 गेंदों में 15 चौके और 11 छक्के उड़ाते हुए नाबाद 180 रन ठोके और अपनी टीम को जीत दिलाने के साथ साथ मैन आफ द मैच भी बन गये।

-----
लिंक शेयर करें