Breaking News

घर पर न करें ये ब्‍यूटी टिप्‍स ट्राई, नहीं तो होगा ये नुकसान

ब्यूटीः आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में कई महिलाएं इतनी व्यस्त हो गई है कि उन्हें अपना चेहरा सवांरने का ध्यान ही नहीं रहता। ऐसे उन्हें अगर अचानक कहीं जाना पड़ जाएं जैसे- पार्टी या फिर किसी मिटिंग में, तब उन्हें पार्लर की ज़रूरत महसूस होने लगती है। लेकिन उनके पास इतना समय नहीं होता कि वे पार्लर जाकर कुछ करवा सके। ऐसे में उन्हें घर पर ही सारा सजना-सवरना पड़ता है। लेकिन कई महिलाएं ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाती और पार्लर जैसा रिजल्ट भी नहीं मिल पाता, जिसकी वजह से उनका लुक खराब लगने लगता है। इसलिए कुछ चीजें ऐसी ही जिसे अगर घर पर ट्राय ना किया जाए तो ही बेहतर है। जानिए उन चीजों के बारे में…

1.  हेयरकट

कई महिलाएं ऐसा सोचती है कि घर पर हेयर कट करना काफी आसान है। अगर आप भी ऐसी कुछ करती हैं तो ये काम आपके लिए काफी चुनौती भरा हो सकता है। बेहतर होगा कि आप अपना कुछ समय निकाल कर पार्लर से हेयर कट करवाएं।

2. थ्रैडिंग

थ्रैडिंग आंखों की लुक और चेहरे की लुक को एक नया अंदाज देती हैं। वहीं अगर थ्रैडिंग खराब बनी हो तो ये चेहरे की पूरी लुक खराब कर के रख देती है। इसलिए बेहतर होगा कि थ्रैडिंग घर नें करने के बजाएं किसी प्रोफेशनल से करवाएं।

3.  जेल मैनिक्योर कराना या हटाना

ऐक्रिलिक और जेल नेल्स पाना चाहे कितने भी आसान क्यों न हो, लेकिन इन्हे हटाना उतना ही मुश्किल होता है। अगर इन्हें अच्छे से हटाया न जाए तो ये आपके नाखूनों को खराब कर उन्हें कमजोर कर देते हैं। इसलिए आपके लिए यही अच्छा होगा कि आप ऐसा कुछ घर पर ना करें।

4.  ब्लैकहेड्स

घर पर इनके टीट्रटमेंट के लिए सिर्फ स्क्रब या ब्लैकहेड रिमूवर स्ट्रिप का इस्तेमाल करें। अगर ये इनसे न निकले तो इनसे लड़ना बंद करें और अपनी पार्लर लेडी की मदद लें।

5. हेयर रिबॉन्डिंग

इस प्रोसेस में केमिकल का इस्तेमाल होता है इसीलिए इसका सही तरीके से होना काफी ज़रूरी होता है। इसीलिए ये काम हेयर एक्सपर्ट को ही करने दें।

-----
लिंक शेयर करें