Breaking News

गैंगरेप के आरोपी सपा प्रत्‍याशी गायत्री प्रजापति की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी

– बलात्‍कार में सहयोगी गायत्री प्रजापति के साथी लेखपाल को किया निलम्बित

– जिलाधिकारी व एसपी ने कहा कि शीघ्र ही गिरफ्तार होंगे गायत्री प्रजापति

लखनऊः बलात्कार के आरोपी उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री गायत्री प्रजापति को पकड़ने के लिए उनके ठिकानों पर लगातार छापामारी की जा रही है। इस बीच, प्रजापति के साथ ही इसी मामले में आरोपी अमेठी के लेखपाल राजेश तिवारी को आज निलंबित कर दिया गया।

प्रजापति के ठिकानों पर की जा रही दबिश
इस मामले में अमेठी के जिलाधिकारी योगेश कुमार ने कहा कि गायत्री प्रजापति को गिरफ्तार करने के लिए उनके ठिकानों पर पुलिस लगातार दबिश दे रही है, लेकिन अभी पकड पाने में सफलता नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि गायत्री प्रजापति की अमेठी और उसके आस पास क्षेत्रों में मौजूदगी की सूचना नहीं है, यदि वह इस क्षेत्र में दिखाई पडे तो तत्काल उन्हें कानून के हवाले किया जाएगा।
वहीं प्रजापति और मामले में 6 अन्य आरोपियों की जल्दी से जल्दी धरपकड के लिए लखनऊ के विशेष न्यायाधीश लक्ष्मीकांत राठौर की अदालत से कल गैर जमानती वारण्ट जारी कर दिया गया। विदेश भाग जाने की आशंका के मद्देनजर उनका पासपोर्ट 4 सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है। अन्य आरोपियों के पासपोर्ट के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

पाताल से भी खोजेंगे गायत्री को : केशव मौर्या

आरोपी जल्द ही होंगे पुलिस की हिरासत मेंः पुलिस अधीक्षक
अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) दलजीत चौधरी के अनुसार प्रजापति समेत अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयासों में कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया गया है ताकि आरोपी विदेश न भाग सकें। साथ ही लखनऊ की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी का कहना है कि आरोपियों के मोबाइल फोन बंद हैं, इसलिए उन्हें ट्रेस करने में थोडी दिक्कत आ रही है। प्रजापति की सुरक्षा में शामिल रहे पुलिसकर्मियों से उनका लोकेशन लिया जा रहा है। इस बारे में उनसे पूछताछ भी की गई है। सभी आरोपी जल्द ही पुलिस की हिरासत में होंगे।

प्रजापति पर है गैंग रेप का आरोप
गौरतलब है कि गत 18 फरवरी को उच्चतम न्यायालय के आदेश से लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में प्रजापति समेत 7 लोगों के खिलाफ एक महिला से सामूहिक बलात्कार के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ था। 27 फरवरी को अमेठी में मतदान समाप्त होने के बाद पुलिस ने तेजी दिखाई। परिवहन मंत्री अमेठी क्षेत्र से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार भी हैं।

-----
लिंक शेयर करें