Breaking News

पुरातत्‍व विभाग को खोजना पड़ेगा कि कांग्रेस भी कोई पार्टी थी : मोदी

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी (सपा) एवं बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) को‘ए’एवं‘बी’टीम तथा कांग्रेस को विलुप्त होती पार्टी करार देते हुए तीनों दलों के नेताओं पर एक साथ हमला बोलते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को देश की पहली भरोसेमंद सरकार देने वाली पार्टी बताते राज्य में बहुमत की सरकार के लिए जनता से वोट मांगे।  अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लगभग तीन घंटे के रोड शो पूरा करने के बाद मोदी ने महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ मैदान में परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित किया।

पुरात्वत विभाग को उसे खोजना पड़ेगा कि कांग्रेस भी कोई कोई पार्टी थी
उन्होंने केंद्र की अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि वाराणसी और आसपास के क्षेत्रों में विभिन्न सड़क मार्गों पर 11000 करोड़ रुपए से अधिक के विकास काम चल रहे हैं। प्राकृतिक गैस लाइन, रेलवे एवं बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए हजारों करोड़ रुपए के विकास कार्य चल रहे हैं, लेकिन मुयमंत्री अखिलेश यादव सहित कई नेताओं को दिखाई नहीं दे रहा है। उन्होंने कहा, ए-सपा और बी-बसपा दोनों एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। कांग्रेस की हालत तो ये है कि आने वाले समय में उसे पुरात्वत विभाग को उसे खोजना पड़ेगा कि कांग्रेस भी कोई कोई पार्टी थी।

मोतियाबिंद की तरह मतबिंद हो गया कुछ नेताओं को
मोदी ने कहा, मोतियाबिंद  की तरह कुछ नेताओं को मतबिंद हो गया है, शायद इसी लिए उन्हें हजारों करोड़ रुपये के विकास कार्य दिखाई नहीं दे रहे हैं।Þ उन्होंने कांग्रेस के 27 साल यूपी बेहालÞ के नारों पर चुटकी लेते हुए कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस के कारनामों के चलते उनकी नैया डुबने वाली है। इसी डर से तीनों अंदर से एक हो गए हैं। उन्होंने कहा कि देश-प्रदेश को 70 साल तक लूटने वालों को उनकी सरकार किसी भी हालत में नहीं छोडऩे वाली है।

पर्याप्त धन होने के बाद भी विकास कार्यो में आनाकानी कर रहे अखिलेश
मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार से पर्याप्त धन उपलब्ध होने के बाद भी अखिलेश सरकार विकास कार्यों में लगातार आनाकानी करती रही है, जिससे उत्तर प्रदेश काफी पिछड़ गया है। अपना मंत्र सब का साथ, सबका विकास बताते हुए मोदी ने कहा कि विधान सभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में भारी मतदान हो रहे तथा सरकार बनने के बाद हम उत्तर प्रदेश को विकास की यात्रा में नंबर-एक बनाएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही पूर्वांचल सहित पूरे प्रदेश में विकास के कार्य तेज गति से शुरू हो जाएंगे। इसे कोई रोक नहीं सकता है।

अखिलेश राहुल को राजनीति विरासत में मिली है इसलिए कष्ट नहीं उठा सकते
उन्होंने कांग्रेस के कार्यकाल के समय हुए टू-जी, कोयला, कॉमन वेल्थ गेम्स , पनडुब्बी  और हेलीकॉप्टर घोटालों की चर्चा करते हुए कहा नेताओं ने लूटा, बाबुओं ने लूटा ऐसे लोगों को हम किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि पूर्व सैनिकों के वन रैंक वन पेंशन हो या देश के दुश्मनों को सफाया करने वाला सर्जिकल स्ट्राइक हर मामले में उनकी सरकार ने ठोस निर्णय लिया। उन्होंने अखिलेश और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें राजनीति विरासत में मिली है और ये देश के लिए कष्ट नहीं उठा सकते। उन्होंने कहा, मोदी की विरासत जनता का प्यार और यह देश के लिए कोई भी कष्ट झेलने की क्षमता रखा है।

-----
लिंक शेयर करें