Breaking News

आज थमेगा उत्‍तर प्रदेश में अन्तिम चरण के लिए चुनाव प्रचार

लखनऊ/वाराणसी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में ‘करो या मरो’ की तर्ज पर चल रहा राजनीतिक पार्टियों का ‘तूफानी’ प्रचार अभियान आज शाम थम जाएगा। अंतिम चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी सहित 7 जिलों की 40 विधानसभा सीटों के लिए 8 मार्च को मतदान होगा।

वाराणसी में दिन-रात प्रचार में जुटे केंद्रीय मंत्री
भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता और केन्द्रीय मंत्री वाराणसी में डेरा डाले हुए हैं और दिन-रात प्रचार में जुटे हैं। सपा-कांग्रेस और बसपा भी पीछे नहीं है। कुल मिलाकर चुनाव प्रचार जोर शोर से हो रहा है। अंतिम चरण के महत्व का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खुद प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में डटे हुए हैं। वह रोड शो कर रहे हैं, लोगों से मिल रहे हैं, जनसभाएं कर रहे हैं।

राहुल-अखिलेश ने किया संयुक्त रोड शो
बता दें कि कल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो था। जहां लाखों की तादात में जनसैलाब उमड़ा। सपा मुखिया प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने कल संयुक्त रूप से रोड शो किया। रोड शो में अखिलेश की पत्नी सांसद डिंप्पल यादव भी शामिल हुई। डिंप्पल यादव पहली बार अपने पति के साथ इस प्रकार का रोड शो कर रही है।

मायावती की नजर मुसलमान वोटरों पर
गौरतलब है कि वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सांसदीय क्षेत्र है। जिस पर सभी दलों की नजर सबसे अहम है। पूर्वी उत्तर प्रदेश को सभी दल जीत का दरवाजा मान रहे हैं और बसपा सुप्रीमो मायावती की नजर विशेष तौर पर मुसलमान वोटरों पर है। मायावती को यकीन है कि राज्य के पूर्वी हिस्से का मुसलमान बसपा के पक्ष में मतदान करेगा।

-----
लिंक शेयर करें