Breaking News

शादी से क्‍यों दूर भागते हैं ये लड़के: जानिए ये 5 कारण

दिल्‍ली। आजकल के लड़के शादी के नाम से ही दूर भागते हैं। उन्हें जैसे ही शादी के लिए पूछो तो वो तरह-तरह के बहाने बनाने लग जाते हैं।  इस बात में कोई शक नहीं कि शादी शब्द आज के लड़कों को डराता है। इनके शादी न करने के पीछे कई कारण हैं। ये आजकल की पीढ़ी खुले माहौल में ही रहना पसंद करती है। उन्हें लगता है कि शादी के बाद उन्हें क्या? क्यों? कैसे? कब? कहां? आदि शब्‍दों का सामना ज्यादा करना पड़ेगा। आज हम आपको बताते हैं कि क्यों आज कल की जनरेशन शादी से भागती है?


1. जिम्‍मेदारी से डर
लड़कों का मानना है कि शादी के बाद जिम्मेदारियां बढ जाती है इसलिए लड़के पहले ही अपने आप को आर्थिक रूप से मजबूत कर लेना चाहते हैं। यही नहीं वे डरते हैं कि शादी के बाद वे नौकरी को जितना वक़्त देंगे, उससे कहीं ज्यादा उन्हें घर व परिवार को देना होगा और उनकी तरक्की में बधा पैदा होगी।
2. आजादी खत्म
कुछ लड़के सोचते हैं कि शादी के बाद उनकी आजादी छिन जाती है। शादी के बाद कई तरह की बंदिशें लगा दी जाती हैं। शादी उन्हें किसी जिंदगी भर बांध देने वाली जंजीर के जैसी लगती है।
3. शादी के न चल पाने का डर
तलाक, झूठे दहेज के केस और धोखे की कहानियां सुनने के बाद वे सोचते हैं कि कहीं  किस्मत खराब निकली तो वे तो कहीं के नहीं रहेगें। एेसे में शादी करने से वे मना ही कर देते है।
4. लव और रिलेशनशिप
कुछ लोग लव मैरिज करवाना चाहते है लेकिन उसके लिए घरवाले मानते नहीं है। इसी वजह के कारण वो अरेंज मैरिज से भागते हैं।
5. उम्र
लड़के सोचते है कि शादी के लिए कोई उम्र नहीं होती। जब उनका दिल करेगा या मन करेगा वो शादी करवा लेंगे।

-----
लिंक शेयर करें