Breaking News

सपा मुखिया ने 325 टिकट घोषित किए, 78 पर घो‍षणा बाकी

लखनऊ.मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के 325 कैंडिडेट्स के नामों का एलान किया। 78 सीटों के लिए नाम बाद में घोषित किए जाएंगे। 325 में से 176 फिलहाल पार्टी एमएलए हैं। लिस्ट में अखिलेश कैबिनेट के तीन मंत्रियों के नाम नहीं हैं।kbn. santkabirnagar, mulayam, suchi, sp,spa
मुलायम ने मोदी की तारीफ में कहा- पीएम बहुत कष्ट झेल कर यहां तक आए हैं। साधारण परिवार से हैं। लेकिन, बीजेपी ने वादे पूरे नहीं किए। 78 सीटें बच गई हैं, उन पर विचार हो रहा है। पार्टी ने बहुत सोच समझ कर कैंडिडेट्स चुने हैं। सपा सुप्रीमो के मुताबिक, ऐसे उम्‍मीदवार खड़े किए जिनसे चुनाव जीता जा सके। मुलायम ने कहा- सपा किसी से अलायंस नहीं करेगी। मोदी की तारीफ में मुलायम ने ये भी कहा कि पीएम के पिता क्या करते थे ये बोलने वाली बात नहीं है।
अखिलेश के करीबी तीन मंत्रियों का टिकट कटा
लिस्ट में तीन मंत्रियों का टिकट कटा है। इनमें अखिलेश के करीबी मंत्री अरविंद सिंह गोप, पवन पांडेय और रामगोविंद चौधरी शामिल हैं।
अखिलेश जहां से चाहेंगे मिलेगा टिकट
मुलायम ने कहा, “सीएम अखिलेश जहां से चाहेंगे चुनाव लड़ेंगे। उनके टिकट मांगने की बात मुझे नहीं पता। यूपी जीतने वाला ही दिल्ली भी जीतता है, चुनाव फरवरी में होंगे, परीक्षाएं मार्च में। पहले भी जिनको टिकट नहीं मिला था उनको सम्मानित किया गया था। 2012 में उनको मैंने सम्मानित किया था। कार्यकर्ता हमारे लिए बहुत अहम हैं। ”

-----
लिंक शेयर करें