Breaking News

श्री श्‍याम महोत्‍सव : जय श्री श्‍याम के नारों से गूंजी खलीलाबाद की सड़कें

– पांचवे श्‍याम महोत्‍सव की निशान यात्रा निकाली गई

– श्रद्धालु नर नारियों में दिखा आस्‍था का सैलाब, उमड़े लोग

संतकबीरनगर। अरुण सिंह

श्री श्‍याम सेवा समिति की अगुवाई में आयोजित पांचवे श्‍याम महोत्‍सव की निशान यात्रा मंगलवार की सुबह जिला मुख्‍यालय पर निकाली गई। इस निशान यात्रा के दौरान खलीलाबाद की सड़कें जय श्री श्‍याम के नारों से गूंजती रहीं। स्थिति यह रही कि लोग श्रद्धा से पूरी तरह से सराबोर दिखे। महिलाओं और पुरुषो में आस्‍था का सैलाब दिखाई पड़ा।

श्री श्‍याम महोत्‍सव के के दौरान खलीलाबाद में निकली निशान यात्रा में निशान उठाए हुए महिलाओं की टोलियां

श्री श्‍याम सेवा समिति के तत्‍वावधान में पांचवें वर्ष में आयोजित श्री श्‍याम महोत्‍सव में मारवाड़ी समाज के लोगों ने पूरी श्रद्धा के साथ प्रतिभाग किया। निशान यात्रा में शामिल होने के लिए सुबह ही महिलाओं और पुरुषों की टोलियां श्री लक्ष्‍मी नारायण मन्दिर पर जुटने लगीं। निशानों का पूजन होने के साथ ही निशान पूरी श्रद्धा के साथ उठाए गए। इस निशान यात्रा में आगे आगे घोड़े। उसके पीछे बैण्‍ड बजाता हुआ एचआर इण्‍टर कालेज का स्‍काउट दल, साथ ही साथ अपने प्रशिक्षकों के निर्देशन में निकला एनसीसी का दल। उसके पीछे श्‍याम प्रभु की झांकी और निशानों को लेकर महिलाओं और पुरुषो की टोलियां निकलीं। वे वहां से गोलाबाजार, मुखलिसपुर चौक, मां समय जी चौक होते हुए पुन: गोलाबाजार, एचआर इण्‍टर कालेज, बैंक चौराहा होते हुए श्री लक्ष्‍मी नारायण मन्दिर पर पहुंची। वहां पर पूरी श्रद्धा के साथ निशानों को रखा गया। इस दौरान विनोद रुंगटा, अमरनाथ रुंगटा, दीपक रुंगटा, सौरभ अग्रवाल, श्‍याम रुंगटा आदित्‍य, रवि अग्रवाल, अंकुर अग्रवाल, संदीप अग्रवाल, कैलाश पति रुंगटा, उमंग छापडि़या, नमन छापडि़या, केशव छापडि़या, राघव छापडि़या, अरुण चिरानिया, दिनेश चिरानिया, सौरभ छापडि़या, सुनील छापडि़या, विवेक छापडि़या, विनय छापडि़या, सुमन छापडि़या के साथ ही साथ विभिन्‍न समुदायों के लोग इस झांकी और निशान यात्रा में शामिल हुए।

निशान यात्रा में शामिल लोगों की टोलियां

 

मनोहारी श्‍याम भजनों ने मन मोहा

श्‍याम प्रभु के भजनों की प्रस्‍तुति करते हुए सरदार गुरमीत सिंह

निशान यात्रा में श्‍याम प्रभु के गुणगान के साथ ही साथ भजन गायक सरदार गुरमीत सिंह की टोली ने मनोहारी श्‍याम भजनों की प्रस्‍तुति करके सभी लोगों का मन मोह लिया। श्‍याम भजनों की प्रस्‍तुति ने लोगों को भाव विभोर कर दिया।

श्‍याम प्रभु की झांकी बनी रही आकर्षण का केन्‍द्र

इस दौरान श्री श्‍याम प्रभु की नयनाभिराम झांकी भी निकाली गई। इस झांकी में श्री श्‍याम प्रभु के स्‍वरुप को बेहतर तरीके से सजाया गया था। लोग उनके दर्शन कर रहे थे और प्रसाद ग्रहण कर रहे थे।

निशान यात्रा में उत्‍साहित लोग

शाम को प्रख्‍यात भजन गायक देंगे प्रस्‍तुतियां

निशान यात्रा में शामिल मारवाड़ी समाज के लोग

श्री श्‍याम महोत्‍सव की शाम भजनों में डूबी होगी। इस दौरान समस्‍तीपुर से गायिका रेशमी शर्मा, कोलकाता से जुड़वा भाई शुभम व रुपम के साथ ही साथ इस माटी के प्रख्‍यात भजन गायक सरदार हरि महेन्‍द्र पाल सिंह उर्फ रोमी सरदार अपने भजनों की प्रस्‍तुति शाम 7 बजे से करेंगे। इससे पूर्व सायं 6 बजे ज्‍योत स्‍थापना व पूजन भी होगा। रात्रि में 8 बजे सवामनी और रात्रि 9 बजे छप्‍पन भोग व रात्रि 10 बजे महाप्रसाद का आयोजन किया जाएगा।

निशान यात्रा

कुछ यूं दिखा लोगां में उत्‍साह

-----
लिंक शेयर करें