Breaking News

धनघटा के खैरा गांव में लगी आग, जल गए चार रिहायशी छप्‍पर

-धनघटा थाना क्षेत्र के दुघरा उर्फ खैरा  गांव का मामला

– राजस्‍व कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर क्षति का आकलन किया

धनघटा, संतकबीरनगर। आनन्‍द पाण्‍डेय
धनघटा थाना क्षेत्र के दुघरा उर्फ खैरा गांव में बुधवार की सुबह अज्ञात कारण से लगी आग में चार रिहायशी छप्पर जल कर राख हो गए। सूचना पर पहुंची दमकल व गांव के लोगों के काफी प्रयास के बाद पर आग पर काबू पाया जा सका।

   बुधवार की सुबह करीब 10:30 बजे गांव निवासी जालंधर पुत्र मुनई के घर से अचानक धुंआ उठने लगा। देखते ही देखते धुंआ आग के गोले में परिवर्तित हो गया। आग ने विकराल रूप लिया तो बगल के ही प्रकाश, उमेश और रमेश की रिहायशी छप्पर को भी आग ने अपनी आगोश में लेना शुरू कर दिया।

गांव के लोगों ने आग को बुझाने का भरपूर प्रयास किया लेकिन आग की लपटे कम होने का नाम ही नहीं ले रही थी। कुछ लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस कन्ट्रोल रूम को दिया। सूचना के करीब एक घण्टे बाद पहुंचे दमकल कर्मियों व ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तबतक उसमें रखे सारे सामान जल कर राख हो चुके थे। आग से पीड़ित लोगों का कहना है कि घर में रखे खाद्यान, कपड़े, कुछ नकदी भी थे, सबकुछ जल कर राख हो गया। सूचना के बाद राजस्व कर्मियों ने भी पहुंच कर छति का आकलन किया और जल्द ही उन्हें मुआवजा देने की बात कही। फिलहाल ये परिवार खुले आसमान के नीचे आ गए हैं।

-----
लिंक शेयर करें