Breaking News

धनघटा क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

-धनघटा थाना क्षेत्र के टाड़ा के मिश्रौलिया पुरवा का मामला

– परिजनों ने लगाया दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप

धनघटा, संतकबीरनगर। आनन्‍द पाण्‍डेय

धनघटा थाना क्षेत्र के टाड़ा के मिश्रौलिया पुरवा गांव निवासी एक विवाहिता की मौत मंगलवार को हो गई। गांव के लोगों ने इस मामले की जानकारी मृकता के मायके वालों को दी। सूचना मिलते ही मायके वाले मिश्रौलिया पहुंचे। मायके वालों को देख ससुराल पक्ष के सभी लोग मौके से फरार हो गए। इस घटना की जानकारी लोगों ने स्थानीय पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दूसरी तरफ मृतका के भाई की तहरीर पर धनघटा पुलिस ने पति व सास के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।


मिश्रौलिया गांव निवासी धर्मेन्द्र की पत्नी ममता (22) की मौत मंगलवार को हो गई। मृतका ममता के भाई राम दयाल ने थाने पर दिए गए तहरीर में लिखा है कि बहन को उसके ससुराल वाले दहेज को लेकर आए दिन प्रताड़ित करते थे। उसे आए दिन मारापीटा भी करते थे। राम दयाल ने बताया कि वर्ष 2014 में बहन ममता की शादी अपनी हैशियत के अनुसार दहेज देकर टाड़ा के मिश्रौलिया गांव निवासी धर्मेन्द्र पुत्र बहादुर के साथ किया था। धर्मेन्द्र अक्सर सोने की अंगूठी व सोने की चेन की मांग बहन से किया करता था। कुछ भी कहने पर धर्मेन्द्र ममता को बुरी तरह से मारता भी था। जिसकी जानकारी आए दिन बहन परिवार के लोगों को देती रहती थी। उन्होंने बताया कि अभी एक सप्ताह पूर्व भी इसी बात को लेकर धर्मेन्द्र ने बहन ममता को बुरी तरह से मारपीट कर घायल भी कर दिया था। धनघटा पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर पति धर्मेन्द्र व सास मीरा देवी के विरूद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। उधर सूचना मिलते ही मौके पर एएसपी अशोक कुमार वर्मा ने भी पहुंच कर घटना स्थल का जायजा लिया।

टाड़ा के मिश्रौलिया गांव निवासी विवाहिता की मौत की जानकारी होते ही चौकी इंचार्ज को मौके पर पहुंच गए थे। मृकता के भाई की तहरीर पर पति व उसकी सास के विरूद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शव  को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अभियुक्त फरार हैं , जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी।
ईश्वर चन्द प्रधान
इंस्पेक्टर, धनघटा

-----
लिंक शेयर करें