Breaking News

संतकबीरनगर के डीएम ने जिले के एक अधिकारी को जमकर लताड़ा

– परीक्षा में लगी थी ड्यूटी, देख रहे थे अपना स्‍कूल

– लताड़ के बाद अधिकारी ने अखबारों में छपवाई फोटो

संतकबीरनगर। आनन्‍द पाण्‍डेय

जिले के एक अधिकारी को जिलाधिकारी ने उस समय जमकर लताड़ लगाई, जब वे बोर्ड परीक्षा में लगी अपनी ड्यूटी को छोड़कर अपने स्‍कूल को देख रहे थे। डीएम की लताड़ के बाद उक्‍त अधिकारी वहां से सरपट भागे और स्‍कूलों में जाकर चेकिंग का कार्य किया। यही नहीं अखबारों में अपनी पहुंच की बदौलत अपनी फोटो भी छपवाई। ताकि जिलाधिकारी को लगे कि वे निरन्‍तर ड्यूटी कर रहे हैं।

Ramakant pandey, ias, DM, bord, pariksha, santkabirnagar, khalilabad, newskbn, officer, latad, lagaie, mahuli, mehdawal, mahuli, tappa ujiyarहुआ यूं कि जिले के जिलाधिकारी रमाकान्‍त पाण्‍डेय बोर्ड परीक्षा में चेकिंग कर रहे थे। विश्‍वस्‍त सूत्रों की मानें तो इस दौरान वे जिला मुख्‍यालय पर स्थित एक परीक्षा केन्‍द्र पर पहुंचे। उक्‍त परीक्षा केन्‍द्र पर उन्‍हें अपने एक अधिकारी मिल गए। वह परीक्षा केन्‍द्र उन्‍हीं अधिकारी के परिवार के द्वारा संचलित स्‍कूल में बना था। डीएम को देखते ही वे अपनी चिर परिचित मुस्‍कान के साथ जिलाधिकारी की आवाभगत में लग गए। लेकिन उन्‍हें देखते ही जिलाधिकारी का माथा ठनका। वे बोले कि आप की ड्यूटी जब दूसरे क्षेत्र में लगी है, तो आप यहां पर क्‍या कर रहे हैं। इसके बाद उक्‍त अधिकारी के पसीने छूटने लगे। कुछ बहाना बनाने लगे, तो डीएम आपे से बाहर हो गए। वे बोले तुरन्‍त यहां से अपने क्षेत्र में जाइये और ड्यूटी कीजिए। यहां पर दुबारा दिखना नहीं चाहिए। इसके बाद उक्‍त अधिकारी वहां से सरपट भागे। जाकर अपने क्षेत्र में स्‍कूलों को चेक किया। यही नहीं अपनी फोटो वाट्सअप पर डालने के साथ ही साथ विभिन्‍न समाचार पत्रों में भेजवाई और अपने द्वारा पोषित संवाददाताओं से उक्‍त फोटो को अखबारों में छपवाई। ताकि जिलाधिकारी को यह लगे कि वह लगातार अपनी ड्यूटी दे रहे हैं।

डीएम की इस लताड़ का असर यह हुआ है कि अपनी तैनाती के बाद बर्षों से जिले में तैनात वह अधिकारी अब रोज सुबह ही अपना स्‍कूल छोड़कर क्षेत्र में पहुंच जा रहे हैं और तत्‍परता से अपनी ड्यूटी दे रहे हैं। प्रदेश में निजाम बदलने के साथ अब वे भी हरकत में आ गए हैं। पहले तो बस वे हाजिरी देने के लिए ही विकास भवन जाते थे। फिलहाल यह बात पूरे जिले में चर्चाओं का केन्‍द्र बनी हुई है।

-----
लिंक शेयर करें