Breaking News

संतकबीरनगर में नकल का खुला खेल: पैसा न देने पर छीन ले रहे हैं कापी, दे रहे गाली

  • जिले के नाथनगर क्षेत्र के एक स्‍कूल में चल रहा है नकल का यह खेल
  • पीडि़त छात्र छात्राओं ने की जिला विद्यालय निरीक्षक से शिकायत

संतकबीरनगर। न्‍यूज केबीएन

पूर्वांचल के संतकबीरनगर जनपद में इस समय नकल का खुला खेल चल रहा है। आलम तो यह है कि नकल के नाम पर छात्र छात्राओं से व्‍यापक धनादोहन भी किया जा रहा है। इसे लेकर जिले के नाथनगर ब्‍लाक क्षेत्र के छात्रों ने जिला विद्यालय निरीक्षक से शिकायत भी की तो उन्‍होंने जांच की बात कही और अपने कर्तव्‍यों की इतिश्री कर ली।

Nakal, santkabirnagar, nathnagar, bord, pariksha, khalilabad, ramkishor shahu inter collage, kadsara, nathnagar, mahuli, khula, khel

स्‍कूल में नकल के नाम पर वसूली के बारे में डीआईओएस के बताते हुए शिक्षकगण

नकल की शिकायत लेकर डीआईओएस कार्यालय पर पहुंचे छात्रों ने अपने प्रार्थना पत्र में यह आरोप लगाया कि वे रामकिशोर शाहू इण्‍टर कालेज कड़सरा, नाथनगर के छात्र हैं। वहां पर वे हाईस्‍कूल की परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा के दौरान उन्‍हें तरह तरह से प्रताडि़त किया जा रहा है। स्‍कूल के प्रबन्‍धक समेत उनके कर्मचारी नकल करने के लिए जबरदस्‍ती 2500 रुपए की मांग कर रहे हैं। पैसा न देने पर कापी भी छीन ले रहे हैं और छात्र छात्राओं को लिखने नहीं दे रहे हैं। मारने पीटने की धमकी दे रहे हैं। साथ ही साथ गाली गुप्‍ता भी देते हैं। जिसके चलते पेपर खराब हो रहा है। उन लोगों ने डीआईओएस से यह मांग की है कि उनको सुरक्षा प्रदान की जाए।

Nakal, santkabirnagar, nathnagar, bord, pariksha, khalilabad, ramkishor shahu inter collage, kadsara, nathnagar, mahuli, khula, khel

शिकायत के बारे में लिखित जानकारी देते हुए कालेज के छात्र

क्‍या कहते हैं डीआईओएस

इस सम्‍बन्‍ध में पूछे जाने पर डीआईओएस शिव कुमार ओझा ने कहा कि बच्‍चों के द्वारा की गई शिकायतों को संज्ञान में लिया गया है। इन शिकायतों पर आवश्‍यक कार्रवाई की जाएगी। इस मामले की पूरी तरह से जांच की जाएगी।

क्‍या कहते हैं डीआईओएस से छात्र : देखें वीडियो

-----
लिंक शेयर करें