Breaking News

पान खाकर स्‍वच्‍छता की शपथ दिलाने वाला इंस्‍पेक्‍टर हुआ सस्‍पेण्‍ड

लखनऊः सीएम योगी के एक्शन का पूरे प्रदेशभर की पुलिस पर देखने को मिल रहा है। इसका एक उदाहरण राजधानी में देखने को मिला। जहां के मड़ियावं थाने के इंस्पेक्टर नागेश मिश्रा को एसएसपी ने अनुशासन हीनता पर सस्पेंड कर दिया गया। आरोप है कि तम्बाकू खाकर स्वच्छता अभियान की शपथ दिलाई। एसएसपी ने यह भी बताया कि इंस्पेक्टर का कहना है कि झाड़ू उठाने के लिए नौकरी नहीं कर रहा हूं। नागेश मिश्रा ने मामले की जांच की मांग की है।

बिना वर्दी थाना परिसर में शपथ दिलवा रहे थे
दरअसल नागेश मिश्रा पान मसाला खाने के साथ ही बिना वर्दी थाना परिसर में अपने मातहतों को स्वच्छता की शपथ दिलवा रहे थे। मामले के संज्ञान में आने के बाद सीएम कार्यालय हरकत में आ गया और नागेश मिश्रा को निलंबित करने के बाद पुलिस लाइन भेज दिया गया है। बता दें कि नागेश मिश्रा पर पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ.अयूब के खिलाफ दुष्कर्म के मामले में भी लापरवाही बरतने के आरोप है।

जानिए इस बारे में एसएसपी ने क्या कहा
एसएसपी मंजिल सैनी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि स्वच्छता अभियान की शपथ के दौरान इंस्पेक्टर नागेश पान मसाला खा रहे थे। उन्होंने वर्दी भी नहीं पहनी थी। वह हवाई चप्पल पहले थे, जबकि बाकी पुलिस कर्मी वर्दी में थे। उन्होंने श्रमदान में भी कोई भागीदारी नहीं की। ऐसे में उनके खिलाफ ऐक्शन लिया गया है।

-----
लिंक शेयर करें