Breaking News

आरएनएस मे‍मोरियल एकेडमी में सर्वोच्‍च अंक प्राप्‍त करने वाले बच्‍चों का हुआ सम्‍मान

– बच्‍चों के साथ ही साथ उनके अभिभावक भी किए गए सम्‍मानित,शील्‍ड व मोमेण्‍टो दिया

– आर.एन.एस.मेंमोरियल एकेडमी महदेवनानकार (बौरब्यास) मेंहदावल में हुआ कार्यक्रम

मेंहदावल, संतकबीरनगर। केबीएन टीम

आर.एन.एस.मेंमोरियल एकेडमी महदेवनानकार (बौरब्यास) मेंहदावल में वार्षिक परीक्षाफल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन के दौरान एकेडमी के द्वारा बच्‍चों के साथ ही साथ उनके अभिभावकों को भी सम्‍मानित किया गया।
   दूर-दूर से आये हुए क्षेत्र के प्रबुद्ध जनो में  विद्या शुक्ल जी जो सेवा निवृत्त शिक्षक हैँ, श्री शिव शंकर पाण्डेय जी, क्षेत्र के प्रमुख समाजसेवी श्री राजदेव राय जी, श्री हरगोविंद राय जी, सेवा निवृत्त शिक्षक श्री हरिओम त्रिपाठी जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस पिछड़े हुए क्षेत्र में अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा का जो सराहनीय प्रयास इस विद्यालय के निदेशक ने किया है]  वह बहुत ही सराहनीय है, हम सब क्षेत्रवासियों को इस विद्यालय के प्रति सदैव सहयोग की भावना रखनी चाहिए, न्यूनतम शुल्क में जो व्यवस्था इन्होंने दिया है वह बहुत ही कम जगह मिलने की उम्मीद है।
उन लोगों ने  विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं की भी सराहना किया। कहा कि यहाँ के शिक्षक चाहे जाड़ा हो या बरसात , या गर्मी हर मौसम में समय से विद्यालय पहुँच कर बच्चों के शिक्षण कार्य को सम्पादित करते रहे हैँ, इनकी जितनी सराहना किया जाये कम है। अंत में विद्यालय के निदेशक श्री रामकुमार सिंह ने आये हुए सभी अभिभावकों को धन्यबाद ज्ञापित किया, तथा अपने उद्बोधन में कहा कि बच्चे मन के अबोध होते हैँ शिक्षक के साथ साथ यदि अभिभावक भी बच्चों के पठन पाठन के तरीकों पर यदि थोड़ा सा भी ध्यान दे दें तो देश में शिक्षा एवं शिक्षण व्यवस्था को सुधारा जा सकता है, और बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल बनाया जा सकता है।
निदेशक ने विद्यालय के सभी शिक्षकों के प्रति भी आभार व्यक्त किया कि सभी शिक्षक अपनी पूरी तन्मयता एवं निष्ठा से कर्तव्‍यों का निर्वहन करते हुए आर.एन.एस. मेमोरियल के नाम को रोशन किया है हम सभी शिक्षकों के आभारी हैँ। इस अवसर पर एकेडमी के वाइस प्रिंसिपल रामबदन शर्मा,  रामप्रवेश तिवारी,  भानेंद्र बहादुर पाल, शिवकुमार, राड़ा, प्रभाकर,  किरन वर्मा,  प्रीती वर्मा,  सोनी विश्वकर्मा, पूनम विश्वकर्मा, पूजा गोस्वामी, नाजिया अंसारी, रोहिणी उपाध्या, मुन्नी, गुड़िया, पल्लवी जायसवाल, चंद्रशेखर पाण्डेय, मक्खनलाल निगम, नन्दकेश्वर तिवारी, विजय यादव आदि उपस्थित थे।

सम्‍मानित होने वाले छात्र छात्राओं की वीडियो देखें …..

इन बच्‍चों को मिला स्‍कूल में सर्वोच्‍च स्‍थान

सर्वोच्‍च स्‍थान पाने वाले छात्र छात्राओं में भावेश उपाध्याय प्रथम स्थान, शिवांशु राय दूसरा स्थान, तथा सुनील चौधरी तीसरे स्थान पर रहे, विद्यालय के निदेशक  रामकुमार सिंह ने इन बच्चों को शील्ड एवं मेडल देकर सम्मानित किया तथा इन बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इन बच्‍चों की रही सर्वाधिक उपस्थिति

स्‍कूल में सर्वाधिक उपस्थिति के आधार  पर अवनीश कुमार उपाध्याय पहले , साज़िद अहमद दूसरे  एवं सुनील चौधरी तीसरे स्थान पर रहे। इन बच्‍चों को स्‍कूल के अध्यापक क्रमशः रामप्रवेश तिवारी, भानेंद्र बहादुर पाल तथा प्रीती वर्मा  ने मोमेंटो एवं मेडल देकर सम्मानित किया तथा इन बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

ये सर्वश्रेष्‍ठ अभिभावक हुए सम्‍मानित

सर्वश्रेष्ठ एवं जागरूक अभिभावक  के रूप में क्रमशः श्री राजेश राय, श्री राजकुमार चौधरी, तथा प्रमोद राय जी को विद्यालय के निदेशक श्री रामकुमार सिंह द्वारा सम्मानित किया गया। ये वे अभिभावक थे जो पूरे वर्ष अपने पाल्यों के प्रति सजग एवं जागरूक रहे समय-समय पर अपने पाल्यों की फ़ीस एवं किताब काँपी पर ध्यान देते रहे है। साथ ही साथ विद्यालय को भी अपनी राय देकर सहयोग करते रहे हैं। इनके सम्मान के साथ विद्यालय के निदेशक ने कहा कि यदि सभी अभिभावक अपने पाल्यों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए अपने दिनचर्या में से कुछ समय इन बच्चों को दें तो देश से शिक्षा के गिरते हुए स्तर से निजात मिल सकती है। अध्यापक तो केवल  छह घण्टे ही बच्चों के साथ रहता और उसी समय में ही बच्चे के प्रति अपने पूरे ज्ञान एवं शक्ति से उसके विकास में लगा रहता है, यदि घर पर शेष समय में अभिभावक बच्चों के साथ कुछ समय शिक्षा पर भी दे दें तो निश्चय ही बच्चों का भविष्य उज्ज्वल हो जायेगा।

-----
लिंक शेयर करें