Breaking News

बोर्ड परीक्षा में नकल के महायज्ञ पर योगी ने लगाया ग्रहण, व्‍यापक कार्रवाई, 1400 से अधिक दबोचे गए

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सरकार ने नकल के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए परीक्षा केन्द्रों पर चेकिंग अभियान तेज कर दिए हैं। पुलिस ने इस मामले में सख्ती दिखाते हुए 1419 लोगों को नकल के आरोप में पकड़ने की बात कही है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में नकल करने और कराने वाले दोनों शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि अब तक उत्तर प्रदेश में 4 सेंटर, 111 सेंटर डायरेक्टर, 178 क्लास इनविजिलेटर और 70 विद्यार्थियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, 327 सेंटर के डायरेक्टर्स को बदल दिया गया है। 57 केंद्रों को परीक्षा लेने से वंचित कर दिया गया है। इसके अलावा 7 जिलों के एजुकेशन अफसरों को नोटिस भी दिया गया है।

चेकिंग के दौरान 5 युवकों को किया गिरफ्तार
आजमगढ़ के तरवा क्षेत्र में चेकिंग के दौरान मुख्य परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहे 5 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बांसगांव स्थित कृष्णन पी जी कालेज में 5 युवक मुख्य परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। केंद्राध्यक्ष विजयबहादुर सिंह ने विश्वविद्यालय की वेबसाइट से फोटो मिलान करने बाद युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। सभी छात्र बीए (प्रथम) और बीए (तृतीय) की हिंदी की परीक्षा के प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा के दौरान पकड़े गए।

-----
लिंक शेयर करें