Breaking News

सूर्या एकेडमी में प्रवेश के लिए छात्रों व अभिभावकों में लगी होड़

-दूसरी प्रवेश परीक्षा में भारी संख्‍या में उमड़े छात्र व छात्राएं

– परीक्षा की निगरानी करते रहे शिक्षक व प्रबन्‍ध समिति के लोग

संतकबीरनगर। केबीएन न्‍यूज
जिला मुख्‍यालय पर स्थित सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी स्‍कूल के छठें सत्र की दूसरी प्रवेश परीक्षा का आयोजन शुक्रवार को किया गया। इस दौरान एकेडमी की विभिन्‍न कक्षाओं में प्रवेश के लिए भारी संख्‍या में छात्र – छात्राएं और उनके अभिभावक एकेडमी परिसर में जुटे। वहीं विभिन्‍न कक्षाओं में प्रवेश के लिए परीक्षा दे रहे छात्र छात्राओं की निगरानी प्रवेश के लिए गठित पैनल के लोग करते रहे।

एकेडमी में प्रवेश के लिए आए हुए नन्‍हें मुन्‍ने बच्‍चों से सवाल पूछती शिक्षिका व साथ में उपस्थित प्रबन्‍ध समिति के लोग

सूर्या इण्‍टरनेशनल सीनियर सेकेण्‍डरी स्‍कूल में प्रवेश के लिए प्‍लेवे से लेकर 9 वीं और 11 वीं कक्षा में प्रवेश के लिए दूसरी प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। छठवें सत्र की दूसरी प्रवेश परीक्षा में प्रतिभाग करने के लिए भारी संख्‍या में छात्र छात्राओं के साथ ही साथ उनके अभिभावकों का हुजूम उमड़ा।  इस दौरान 700 से अधिक छात्र छात्राओं का हुजूम प्रवेश परीक्षा के लिए उमड़ा । छात्र छात्राओं के साथ ही उनके अभिभावकों को बेहतर सुविधाएं देने में एकेडमी की प्रधानाचार्य श्रीमती सुप्रिया बनर्जी, उप प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्‍तव, शिक्षक आलोक श्रीवास्‍तव के साथ ही साथ अन्‍य शिक्षक व शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

 11 वीं में प्रवेश लेने वाले सभी छात्र छात्राओं को टैबलेट

सूर्या इण्‍टरनेशनल एकेडमी में प्रवेश के लिए परीक्षा देते हुए नौनिहाल

एकेडमी में 11 वीं कक्षा में प्रवेश लेने वाले सभी छात्र- छात्राओं को टैबलेट दिया जाएगा। इन सभी छात्र छात्राओं को स्‍वतन्‍त्रता दिवस की पूर्व संध्‍या 14 अगस्‍त 2017 को समारोह पूर्वक टैबलेट का वितरण किया जाएगा। बच्‍चों के अन्‍दर तकनीक को लेकर जागरुकता बनी रहे। इसी को ध्‍यान में रखते हुए 11 वीं कक्षा में प्रवेश लेने वाले सभी छात्र छात्राओं को टैबलेट (कम्‍प्‍यूटर) प्रदान किया जाएगा।

गुणवत्‍ता पूर्ण शिक्षा ही सूर्या इण्‍टरनेशल एकेडमी की पहचान – डॉ उदय

प्रवेश के लिए परीक्षा देते हुए छात्र छात्राओं की सहायता करते हुए एकेडमी के शिक्षकगण

शिक्षकों को प्रवेश परीक्षा के सम्‍बन्‍ध में आवश्‍यक दिशा निर्देश देते हुए निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

प्रवेश परीक्ष्‍ज्ञा के दौरान कक्षाओं का निरीक्षण करते हुए निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी व अन्‍य शिक्षक शिक्षिकाएं

एकेडमी के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी व प्रबन्‍ध निदेशक श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने कहा कि छात्र छात्राओं को गुणवत्‍तापूर्ण शिक्षा देना ही हमारा उद्देश्‍य है। एकेडमी में बच्‍चों के सर्वांगीण विकास के लिए जो भी सुविधाएं चाहिए। वे सुविधाएं हम जरुर देंगे। शुरुआती दौर से ही हमने गुणवत्‍ता पूर्ण शिक्षा के साथ ही साथ शिक्षणेत्‍तर गतिविधियों को भी महत्‍व दिया है। बच्‍चों के लिए रिमे‍डियल क्लासेज के साथ ही साथ अन्‍य सुविधाएं व शैक्षिक भ्रमण की भी व्‍यवस्‍था की जाती है। खेलकूद के साथ ही साथ विज्ञान प्रदर्शनी व अन्‍य कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे हैं। विभिन्‍न अवसरों पर मेले के साथ ही साथ सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों को भी विशेष महत्‍व दिया जाता रहा है। ये सभी कार्य लगातार जारी रहेंगे। साथ ही साथ नई तकनीकों के साथ ही साथ पढ़ाई की व्‍यवस्‍था भी की जाएगी।

-----
लिंक शेयर करें