Breaking News

भगवान श्रीकृष्‍ण पर टिप्‍पड़ी करने वाले प्रशान्‍त भूषण पर मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल बग्गा ने भगवान कृष्ण को कथित ‘पौराणिक रूप से छेड़छाड़’ करने वाला बताने के लिए जाने-माने वकील प्रशांत भूषण के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। बग्गा ने तिलक मार्ग थाने में यह शिकायत दर्ज कराई है। इससे पहले आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता भूषण ने एक ट्वीट में लिखा था कि रोमियो सिर्फ एक लड़की से प्यार करता था जबकि कृष्ण पौराणिक रूप से छेड़छाड़ करने वाले थे। क्या योगी आदित्यनाथ अपने स्कवायड का नाम कृष्ण विरोधी स्कवायड रखने का साहस करेंगे।
Newskbn,prashant, bhushan, aap neta, shrikrishan, shastri, lard, krishna, tweet, kathavachak, sadha, nishana, mahilayen, peeten, khalilabad, santkabirnagar
बग्गा ने अपनी शिकायत में कहा कि भगवान कृष्ण के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करके भूषण ने जानबूझकर ङ्क्षहदू समुदाय की धार्मिक भावना का अपमान किया है। उन्होंने भूषण के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए ,153, 153ए, 504 और 505 के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है। हालांकि भूषण ने कई ट्वीट करके अपनी सफाई में कहा कि रोमियो ब्रिगेड पर उनके ट्वीट को तोड़ -मरोड़कर पेश किया गया है।

उन्होंने लिखा कि मेरा रूख यह है रोमियो ब्रिगेड के तर्क से भगवान कृष्ण भी छेडख़ानी करने वाले लगेंगे। मेरी मंशा किसी की भावना को आहत करना नहीं था। पुलिस ने बग्गा की शिकायत पर कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की है। इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस में श्रीकृष्ण पर भूषण की टिप्णणी से जुड़े सवाल पर कहा कि उन्हें इस तरह की टिप्पणी करने से पहले भारतीय महाकाव्यों का अध्ययन करना चाहिए।

-----
लिंक शेयर करें