Breaking News

फैशन के लिए विख्‍यात हैं दुनिया की ये बेस्‍ट सिटीज

फैशन का नाम सुनते ही स्टाइलिश और ब्रांडेड आउटफिट्स का नाम दिमाग में आता है। दुनिया में हजारों ऐसी कंपनी होगी जो अपनी क्वालिटी और फैशन के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं। इसके साथ ही कुछ लोग तो फैशन के इतने मुरीद होते हैं कि वो ट्रैवल भी उन जगहों पर करना चाहते हैं जो फैशन के लिए मशहूर हो। जहां पर वह घूम भी सके और सटाइल के साथ बढ़िया क्वालिटी के कपडे,फुटवियर,एक्सैरीज की शरीददारी भी की जा सके। आज हम आपको दुनिया के कुछ बैस्ट फैशन सिटीज के बारे में बता रहे हैं। जो फैशन कैपिटल के नाम से भी जाने जाते हैं।

1. पैरिस
पैरिस को फैशन सिटी कहना गलत नहीं है। जहां पर हर साल बहुत से फैशन शो भी किए जाते हैं। जिसमें दुनिया के बड़े-बडे फैशन डीजाइन शिरकत करते हैं और अपनी बढ़िया कोलैक्शन का प्रदर्शन करते हैं। यहां पर बाजार में आपको एक से बढकर एक स्टाइलिश ब्रांड के कपड़े,फुटवियर के अलावा और भी बहुत कुछ खरीदने को मिल जाएगा। डिओर, गिवेंचय, लुइस वुइट्टों, हेर्मेस के अलावा जहां पर ढेरों बूटीक की दुकानें हैं जहां पर आप क्लासिक स्टाइल को आसानी से मिल जाएगा।

2. न्यूयॉर्क
फैशन वीक की बात करें तो न्यूयॉर्क में भी आए दिन कई तरह के फैशन वीक आयोजित किए जाते हैं। यहां पर आपको नया और ट्रैंडी फैशन देखने को मिलेगा। पैरिस के मुकाबले न्यूयॉर्क का फैशन कुछ हट के होता है। यहां पर दुनिया के बेहतरीन फैशन डीजाइनरों के घर और ऑफिस भी हैं। इतना ही नहीं विश्व भर से लोग यहां पर बने हुए फैशन स्कूल में ट्रैनिंग लेने के लिए भी आते हैं।

3. लंदन
लंदन का नाम दुनिया के टॉप फैशन शहरों में लिया जाता है। यहां पर बांड से लेकर ऑक्सफ़ोर्ड स्ट्रीट (Bond to Oxford Street)जैसा फैशन देखने को मिलता है। जिमी चू जैसे ब्रांड और बेहतरीन टेलरिंग के लिए यह शहर विश्व भर में मशहूर है। हर साल लाखों की तादाद में लोग यहां घूमने और शॉपिग करने के लिए आते हैं।

4. मिलान
फैशन लेबल की बात करें तो मिलान के मुकाबले दुनिया में और कोई जगह नहीं है। यहां पर Gucci, Prada, Versace, Fendi ब्रांड अपको आसानी से मिल जाएंगे। यहां पर हर तरह के फैशनेबल वुमैन डीजाइनर आउटफिट देखने के मिलेंगे। खरीददारी के लिए यह जगह आपके लिए बहुत खास हो सकती है।

5. लॉस एंजिलस
लॉस एंजिलस अपने कैजुएल और डैनिम स्टाइल ड्रैसिस के लिए मशहूर है। इस शहर का नाम पैरिस और न्यूयॉर्क के मुकाबले में तो नहीं गिना जाता लेकिन धीरे-धीरे यहां का ट्रैंड भी दुनिया के फैशनेबल सिटी की दौड़़ में शामिल होना शुरू हो गया है। यहां के घरेलू ब्रांड Rodeo Drive and Hollywood ने इस शहर को भी फैशन की रेस में शामिल कर लिया है।

-----
लिंक शेयर करें