Breaking News

बहराइच के जंगल में मिली मोगली गर्ल को डीएम ने दिया वनदुर्गा नाम

बहराइचः यूपी के जंगलों में मिली मोगली गर्ल से मिलने पहुंचे डीएम व पुलिस अधीक्षक ने जिला अस्पताल में उसे वन दुर्गा का नया नाम दिया है। जिसका अस्पताल में अभी इलाज चल रहा है। बता दें कि बंदरों की तरह हरकतें करती यह लड़की यूपी के जंगलों में मिली थी और तब से यह देश और विदेश में फैमस हो गई है।


डीएम ने दिया वन दुर्गा का नया नाम
बता दें कि डीएम अजयदीप सिंह ने मोगली गर्ल को नया नाम देते हुए कहा कि जंगल गर्ल काल्पनिक नामों से नहीं बल्कि अब वन दुर्गा के नाम से जानी जाएगी। एसपी डॉ. मनोज के संग गुरुवार की देर शाम डीएम अजयदीप सिंह जिला अस्पताल पहुंचे थे। वार्ड में भर्ती जंगल गर्ल को उन्होंने पुचकारा और उसे नया नाम दिया। सीएमएस को उसका मेडिकल जांच कराने के निर्देश दिए। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे कदम बढ़ाने की बात कही।


यूपी के जंगलों में मिली यह मोगली गर्ल
गौरतलब है कि मीडिया में इस लड़की की खबर आने के बाद वह देश व विदेश में चर्चा का विषय बनी है। कुछ दिन पूर्व यूपी के मोतीपुर इलाके के जंगलों में मिली इस बच्ची को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था तभी से ये यहां रह रही है। कुछ दिनों पहले लोगों जंगल में बंदरों के बीच बिना कपड़ों की इस लड़की को देख पुलिस को सूचना दी। बंदरों ने इस लड़की के पास जाने वालों पर हमलावर हो जाते।
देश नहीं बल्कि विदेश में भी फैमस
बाद में पुलिस ने किसी तरह से जंगल में ढूंढ कर लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया। लगभग दस साल की यह लड़की पूरी तरह से जानवरों वाली हरकत करती है। वह न तो किसी की बात समझती है और न ही कुछ बोल पाती है। जिलाधिकारी ने इस मोगली गर्ल को वन दुर्गा का नया नाम भी दिया और बच्ची की बेहतर देखभाल की बात कहते हुए बताया कि देश ही नही बल्कि विदेश में भी इस बच्ची के बारे में जानने की लोगों में उत्सुकता है।

-----
लिंक शेयर करें