Breaking News

श्रीनगर उपचुनाव : बूथ पर हमला करने वाले 5 की मौत

श्रीनगर: कश्मीर में श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव के दौरान पथराव करने वाले प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के क्रम में सुरक्षा बलों की ओर से की गई गोलीबारी में पांच  की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां गंभीर रूप से घायल दो युवकों को एसएचएमएस अस्पताल भेज दिया गया लेकिन इनमें से एक युवक तौसीफ अहमद(20) की इलाज के दौरान मौत हो गई।

अलगाववादियों ने किया मतदान का बहिष्कार 
मध्य कश्मीर के बडग़ाम जिले में अलगाववादियों ने कई जगहों पर सड़कों पर नारेबाजी की और मतदान केन्द्रों पर जाकर मतदान का बहिष्कार कराने की भी कोशिश की। हालांकि क्षेत्र में कानून-व्यवस्था और शांति कायम रखने के लिए तैनात सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को आगे बढऩे से रोक दिया।  प्रदर्शनकारी जब पीछे नहीं हट रहे थे तो सुरक्षाकर्मियों को समूह बनाकर पत्थरबाजी कर रहे प्रदर्शनकारियों पर आंसू  गैस के गोले दागने पड़े।  इसी दौरान, बडग़ाम के चड़ूरा के हुफ्रू क्षेत्र में पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी कर रहे प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले दागे।

श्रीनगर में इंटरनेट सेवाएं बंद
वहीं श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले तीन जिलों में राष्ट्रविरोधी तत्वों द्वारा अफवाहों को फैलाने से रोकने के लिए ऐहतियाती उपाय के तौर पर देर रात इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं,जैसे ही मतदान खत्म हो जाएगा, ये सेवा फिर से शुरू कर दी जाएगी।

-----
लिंक शेयर करें