Breaking News

2 वाहन पार्किंग में लगी आग, 500 मोटरसाइकिल व स्‍कूटर जलकर खाक

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन की 2 पहिया वाहनों की पार्किंग में आग लग जाने से लगभग 500 मोटर साईकिलें, स्कूटर एवं साईकिलें जलकर खाक हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों एवं रेलवे सूत्रों ने बताया कि पार्किंग में धुंआ उठता दिखाई दिया,जिसकी जानकारी पार्किंग कर्मचारियों को दी गई। जब तक वह कोई कदम उठाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। पेट्रोल के वाहन होने के कारण उनमें विस्फोट शुरू हो गया।

मौके पर पहुंच 2 फायर बिग्रेड वाहनों ने लगभग अढ़ाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना के समय पार्किंग में एक हजार से अधिक वाहन खड़े थे पुलिस एवं फायर बिग्रेड कर्मियों ने आग की पहुंच से दूर खड़े वाहनों को हटा दिया। आग इतनी विकराल थी कि उसकी चपेट में आने वाले अधिकांश वाहन पूरी तरह से जल चुके हैं और उनकी शिनाख्त तक आसान नहीं है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पार्किंग के पीछे की ओर स्थित मकानों की टंकियों से भी पानी फेंककर लोगों ने आग को फैलने से बचाया। घटना का सूचना मिलते ही रेलवे तथा प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मौके पर मौजूद भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल भी बुलाया गया। 

-----
लिंक शेयर करें