Breaking News

खलीलाबाद चीनी मिल की जमीन बिल्‍डरों के हाथों बेचने की बात पर बिफरे सदर विधायक

  • चीनी मिल के अधिकारियों के साथ ही जिला गन्‍ना अधिकारी को किया तलब
  • जिलाधिकारी को इस सम्‍बन्‍ध में आवश्‍यक कार्रवाई के लिए भेजा पत्र

संतकबीरनगर। अरुण कुमार सिंह

खलीलाबाद चीनी मिल की जमीन को बिल्‍डरों के हाथों बेचे जाने की सुगबुगाहट पर सदर विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे ने चीनी मिल के अधिकारियों को तलब किया। साथ ही साथ यह निर्देश दिया कि मिल प्रबन्‍धन किसी भी दशा में इस चीनी मिल की जमीन को बिल्‍डरों के हाथों में बेचने की साजिश न करे। खलीलाबाद के किसानों के हितों के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। ऐसी कोई भी साजिश बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी।

खलीलाबाद सुगर मिल के अधिकारियों से वार्तालाप करते हुए जय चौबे098

खलीलाबाद चीनी मिल की बेशकीमती जमीन को बिल्‍डरों के हाथों बेचने की बातें सुनाई दे रही थीं। इस बात को लेकर सदर विधायक जय चौबे ने सुगर मिल के उप महाप्रबन्‍धक कार्मिक व प्रबन्‍धन बी. एन. चौधरी तथा जिला गन्‍ना अधिकारी रणजीत निराला को तलब किया। उनसे मिल के बारे में पूछा तो महाप्रबन्‍धक ने बताया कि खलीलाबाद चीनी मिल सरेण्‍डर हो चुकी है। अब इसपर बलरामपुर चीनी मिल्‍स ग्रुप का स्‍वामित्‍व है। ग्रुप इस जमीन को बेचने के लिए ग्राहक खोज रहा है। इतना सुनना ही था कि सदर विधायक जय चौबे बिफर उठे। बोले कि आखिर किस प्रावधान के तहत उद्योग लगाने के लिए ली गई जमीन को बेचा जा रहा है। इस जमीन पर केवल उद्योग लग सकता है। अन्‍य कोई भी कार्य किया नहीं जा सकता। इस जमीन पर केवल यहां के बेरोजगारों व किसानों के हितों को ध्‍यान में रखते हुए उद्योग ही लगेगा। मिल की बेशकीमती जमीन उद्योग लगाने के लिए दी गई थी। इसलिए नहीं दी गई है कि वे बिल्‍डरों के हाथों बेचने की साजिश करें। इस दौरान भाजपा के जिलाध्‍यक्ष रामललित चौधरी, महामन्‍त्री जगदम्‍बा लाल श्रीवास्‍तव के साथ ही साथ भाजपा के अन्‍य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

कोई कागजात नहीं दिखा सके अधिकारी

दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे

सुगर मिल के सहायक महाप्रबन्‍धक से जब उन्‍होने कागजात मांगे कि आखिर किस आधार पर मिल प्रबन्‍धन मिल की जमीन को बेचने की बात कर रहा है। इसके बाद वे कोई कागजात नहीं दिखा सके। इसके बाद उन्‍होने जिला गन्‍ना अधिकारी और मिल के सहायक महाप्रबन्‍धक से कहा कि वे आवश्‍यक कागजात के साथ उपस्थित हों।

 

जिलाधिकारी को भेजा गया पत्र

इस मामले में सदर विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे ने जिलाधिकारी को इस आशय का पत्र भेजा कि वे मिल की वर्तमान नवईयत के बारे में बताएं तथा यह भी बताएं कि क्‍या किसानों के हितों को ध्‍यान में रखकर बनाई गई इस चीनी मिल की जमीन को बिल्‍डरों के हाथो बेचा जा सकता है। इस मामले में आवश्‍यक हस्‍तक्षेप की मांग भी की गई है।

-----
लिंक शेयर करें