Breaking News

लहुरादेवा में आग का ताण्‍डव, 75 बीघा फसल जली, आग बुझाने में व्‍यक्ति झुलसा

– घटना की जानकारी मिलने पर पहुंचे सदर विधायक जय चौबे, दिया आश्‍वासन

– कम्‍बाईन की चिंगारी से भड़की आग, पुलिस ने भी की आग बुझाने वालों की मदद

चुरेब, संतकबीरनगर। विकास उपाध्‍याय

सेमरियावां ब्लाक के लहुरदेवा गांव के सीवान में आग लगने से 75 बीघा गेंहू जलकर रख हो गया। घटना बुधवार सुबह करीब 10 बजे की है। किसानों के के कहने के अनुसार खेतों में कम्बाइन मशीन से गेंहू की कटाई चल रही थी तभी कम्बाइन मशीन से चिंगारी निकली उसी चिंगारी से आग लग गई।

आग को बुझाने का प्रयास करते हुए ग्रामीण

फायर फाइटिंग करते हुए ग्रामीण

  आग की सूचना मिलते ही कांटे चौकी प्रभारी करुणाकर पाण्डेय अपने सिपाहियों के साथ मौके पर पहुँच कर आग बुझाने में ग्रामीणों की मदत की। फायर ब्रिगेड मौके पर तब पहुँची जब ग्रामीणों ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया था।लेखपाल सुनील श्रीवास्तव ने मौके पर पहुँच कर किसानों का नाम और रकबा नोट किया। लेखपाल ने बताया कि करीब 30 एकड़ फसल जलकर राख हो गई है। फुलदेव पुत्र अवध नारायण,जगदम्बा पुत्र राम शंकर,रामानन्द पुत्र गयाप्रसाद,श्यामलाल पुत्र गब्बू,सिंधु पत्नी श्यामलाल,अशोक पुत्र सन्त कुमार,अश्वनी पुत्र सन्त कुमार,गौतम प्रसाद पुत्र श्याम लाल,द्वारिका प्रसाद पुत्र चुन्नी लाल,हीरालाल पुत्र चुन्नीलाल,इंद्रदेव पुत्र राम मूरत,राम जी पुत्र इंद्रनाथ,राघव प्रसाद पुत्र पियरे सहित करीब 23 किसानो की फसल जलकर राख हो गई।

फसल की क्षति के बारे में जानकारी लेते हुए लेखपाल

आग बुझाने में झुलस गये रामप्रगट तिवारी

जैसे ही आग लगी राम प्रगट तिवारी ने सूझ- बूझ और अदम्य साहस का प्रदर्शन करते हुये अपने अपने ट्रैक्टर से आग के किनारे जुताई करने लगे जिससे मिट्टी ऊपर आ गई और आस पास के खेत बच गये। इसी दौरान आग की लपटो ने रामप्रगट तिवारी को बुरी तरह झुलसा दिया। जिन्हें एक प्राइवेट अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद गोरखपुर के लिये रेफर कर दिया गया है।

मौके पर पहुंचे सदर विधायक जय चौबे लोगों से जानकारी प्राप्‍त करते हुए

मौके पर पहुँचे सदर विधायक जय चौबे

आग लगने के कुछ ही देर बाद सदर विधायक जय चौबे मौके पर पहुँच गये। उन्होंने ने किसानों को पूरी सहायता देने का आश्वासन देते हुये लेखपाल से आग से हुई क्षति की पूरी जानकारी मांगी । साथ ही साथ राहत के लिए अन्‍य कार्रवाई करने का निर्देश तत्‍काल ही दिया।

-----
लिंक शेयर करें