Breaking News

हर लड़की को रखना चाहिए अपने पर्स में ये पांच चीजें

लड़कियों को अक्सर काम के सिलसिले में घर से बाहर जाना पड़ता है। कॉलेज में या ऑफिस जाते समय लड़कियां अपने बैग में पैसे, मोबाइल और थोड़ा बहुत मेकअप का सामान रखती हैं। कई बार रास्ते में चप्पल टूट जाती है या ड्रैस खराब हो जाती  है तो बहुत परेशानी झेलनी पड़ती है। ऐसे में लड़कियों को चाहिए कि अपने पर्स में कुछ जरूरी सामान रखें जिससे कोई समस्या न आए। आइए जानिए बैग में रखने के लिए जरूरी चीजों के बारे में

1. सेफ्टी पिन्स
घर से कहीं बाहर जाते समय लड़कियों को अपने पर्स में सेफ्टी पिन जरूर रखने चाहिए। काम की जगह पर टॉप या कुर्ते की सिलाई खुल जाए या बैग की तनी टूट जाए तो ऐसे में लड़कियों को बहुत परेशानी होती है। सेफ्टी पिन की मदद से इसको ठीक किया जा सकता है। ऐसे में उस समय की समस्या दूर हो जाती है।

2. ग्लू स्टिक
रास्ते में या ऑफिस में बैठे सैंडल टूट जाए तो लड़कियों को बड़ी परेशानी झेलनी पड़ती है। अपने पर्स में ग्लू स्टिक रख कर ऐसी अचानक आने वाली समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। इससे टूटी हुई चप्पल को जोड़ा जा सकता है। कई बार ऑफिस में कोई जरूरी मीटिंग हो और ईअररिंग टूट जाए तो उसको जोड़ने में भी ग्लू स्टिक काफी मदद करती है।

3. स्कार्फ
अपने साथ स्कार्फ रखना भी बहुत जरूरी होता है। इससे स्टाइलिश लुक मिलती है और धूप और धूल-मिट्टी से भी बचा जा सकता है। कई बार ऑटो या रिक्शा में सफर करते वक्त बाल खराब हो जाते हैं तो ऐसे में स्कार्फ से सिर ढक सकते हैं।

4. डियो
ऑफिस में काम करने वाली लड़कियों को अपने बैग में डियो या परफ्यूम जरूर रखना चाहिए। गर्मियों के मौसम में पसीने के कारण शरीर से हल्की बदबू आने लगती  है तो ऐसे में डियो लगाकर शर्मिदंगी से बचा जा सकता है। इसके अलावा ऑफिस में कोई अचानक मीटिंग आ जाए तो इंप्रैैशन खराब न हो इसके लिए डियो लगाना जरूरी हो जाता है।

5. टिश्यू पेपर
लड़कियों को अपने पर्स में टिश्यू पेपर भी जरूर रखने चाहिए। सारा दिन घर से बाहर काम करने से चेहरा पसीने और धूल की वजह से गंदा हो जाता है तो ऐसे में वैट टिश्यू पेपर का इस्तेमाल करके चेहरे को साफ कर सकते हैं।

-----
लिंक शेयर करें