Breaking News

ये जरुरी टिप्‍स अपनाकर 1 महीने में कर सकती हैं बालों को घना व लम्‍बा

ज्यादातर लड़कियां अपने बालों को लेकर परेशान रहती हैं। वह अपने बालों को लंबा करने के लिए न जाने कितने तरह के हेयर टिप्स को भी अपनाती हैं लेकिन फिर भी उन्हें कोई फर्क नजर नहीं आता। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे आसान टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने बालों की ग्रोथ को बड़ा सकती हैं।

1. मसाज

बालों को मसाज करना बहुत जरूरी है। एक तो इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और दूसरा इससे बाल मजबूत बनते हैं। गर्म तेल से अपने बालों की मसाज करें। मसाज करने के बाद गर्म तौलिए से अपने बालों को ढक लें और 2 घंटे बाद बालों को धो लें।

2. आंवला

आंवला, यह बालों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। रोजाना अपनी डाइट में एक आंवला शामिल करें या फिर आंवला हेयर ऑयल से सिर की मसाज करें।

3. हेयर मशीन का इस्तेमाल ना करें

कई लड़कियां अपने बालों को कभी कलर करवा लेती हैं तो कभी उन्हें स्ट्रेट कर लेती हैं। तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करने से बाल रुखे हो जाते हैं और बालों की जड़े कमजोरी होती है। बेहतर  होगा कि आप हेयर मशीन का इस्तेमाल ना करें।

4. आहार

बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए संतुलित आहार लेना बहुत जरूरी है। अपनी डाइट में विटामिन्स और मिनरल्स शामिल करें। इससे आपके बालों की ग्रोथ बढेगी। इसके अलावा खूब सारा पानी पीएं ताकि आपके बालों में नमी बनी रहे।

5. एलोवेरा

एलोवेरा आपके बालों को मोइस्चर और नुट्रिएंट्स प्रदान करता है। इसे अपने बालों पर 1 घंटे के लिए लगा कर रखें और बाद में बालों को धो लें।

-----
लिंक शेयर करें