Breaking News

जगन्‍नाथ मन्दिर के पुजारी बोले : ममता बनर्जी को नहीं घुसने देंगे मन्दिर में

ओडिसा: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पुरी में जगन्नाथ मंदिर की यात्रा विवादों में घिरती नजर आ रही है। ममता के बीफ खाने का समर्थन करने वाले बयानों के चलते जगन्नाथ मंदिर के 12,000 से ज्यादा पुजारियों ने उनके मंदिर में पूजा करने का विरोध किया है। श्री जगन्नाथ सेवायत सम्मिलानी के सचिव सोमनाथ कुंठिया ने कहा कि हमने कई बार उन्हें यह बयान देते सुना है कि बीफ खाने पर प्रतिबंध नहीं लगना चाहिए। उन्होंने मुस्लिम त्योहरों के दौरान मस्जिद में कई बार नमाज भी अता की है। यह भी भगवान जगन्नाथ की संस्कृति के खिलाफ है। हम उन्हें किसी भी कीमत पर मंदिर में आने की अनुमति नहीं देंगे।

आपत्ति जताने वाला हिरासत में
रोजवैली कांड में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय से मिलने के लिए ममता बनर्जी मंगलवार को भुवनेश्वर पहुंचीं थीं। सेवायत ने सोमवार को ही मंदिर कमेटी के सामने जाकर ममता बनर्जी  के वहां आने और पूजा करने पर सख्त आपत्ति जताई और विरोध प्रदर्शन किया। विरोध के बाद सेवायत को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

नए गठबंधन की तलाश
आंतरिक सूत्रों के मुताबिक ममता पश्चिम बंगाल और पड़ोसी राज्यों की सरकारों के साथ भाजपा के खिलाफ एक नया मोर्चा खड़ा करना चाहती हैं। इस गठबंधन के सिलसिले में वह ओडिशा के मुख्यमंत्री बीजू पटनायक से मिल सकती हैं। वहीं, ममता बनर्जी की यात्रा के संबंध में पुरी पुलिस अधीक्षक का कहना है कि जगन्नाथ मंदिर के पास कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं।

-----
लिंक शेयर करें