Breaking News

घाव के निशानों को छिपाने के लिए इस तरह का करें मेकअप

लड़कियों को उस समय ज्यादा समस्या आती है, जब वो किसी पार्टी के लिए तैयार हो रही होती हैं और उनके चेहरे या फिर गर्दन पर चोट का पुराना निशान नजर आ जाता है, जो कि काफी बड़ी मात्रा में होता है।

घरेलू नुस्खों से हटाएं घाव के निशान
ऐसे में वे चाहे कितनी भी अच्छी ड्रेस क्यूं ना पहन लें, परंतु उनका कांफिडेंस डगमगा ही जाता है, परंतु सही ढंग से मेकअप कर के आप चेहरे या गर्दन में चोट के गहरे निशान को आराम से छुपा सकती हैं।

चेहरे को साफ करें
जहां पर घाव का निशान है उस एरिया को अच्छी प्रकार से साफ करें, जिससे तेल, गंदगी और चिकनाई मिट जाए। इसके लिए आप किसी भी फेस वॉश या हल्के साबुन का प्रयोग कर सकती हैं।

मॉयश्चचर यूज करें
घाव के निशान वाले एरिया को मॉयश्चराइज करें, जिससे वहां पर मेकअप आराम से सेट हो सके।

प्राईमर का यूज करें
इस एरिया पर प्राईमर का एक छोटा हिस्सा लगाएं, जिससे मेकअप पूरे दिन चेहरे पर टिका रहे और चेहरा स्मूथ दिखे।

करेक्ट करें
उस एरिया पर ऑरेंज रंग की लिपस्टिक का एक छोटा सा डॉट लगाएं। ऑरेंज रंग बाद में बैंगनी नजर आता है और ज्यादातर घाव के निशान हल्का सा बैगनी रंग लिए हुए होते हैं, इसलिए ऐसा करने से आपको मदद मिलेगी।

बीबी क्रीम यूज करें
अब उस एरिया पर बीबी क्रीम लगाएं, फाउंडेशन से ज्यादा अदरदार बीबी क्रीम होती है, क्योंकि यह एक नेचुरल फिनिश देती है।

कंसीलर यूज करें
कंसीलर का एक थिक लेयर घाव पर लगाएं, फिर कंसीलर को अच्छी तरह से ब्रश की मदद से ब्लेंड करें जिससे घाव छिप जाए, यदि इसके बाद भी घाव का निशान दिख रहा हो, तो इस स्टेप को दोबारा करें।

कंपैक्ट पाउडर यूज करें
इसके बाद मेकअप को सेट करने के लिए आपको कंपैक्ट पाउडर यूज करना होगा, जिससे घाव छुप जाए।
अत्याधिक मेकअप को ब्रश से साफ करें

यदि आपको लग रहा है कि मेकअप ज्यादा लग गया है और वह दिखाई दे रहा है, तो उसे ब्रश की सहायता से साफ कर दें, तो लीजिए अब आपका मेकअप पूरी तरह से खत्म हो गया और चोट का निशान भी गायब हो गया।

-----
लिंक शेयर करें