Breaking News

बाथरुम में न रखें ये चार चीजें, नहीं तो होगा बहुत ही नुकसान

बाथरूम को चाहे जितना मर्जी साफ कर लो लेकिन फिर भी नमी वाला हिस्सा होने के कारण यहां पर बैक्टीरिया सबसे ज्यादा होता है। जिससे अनेकों बीमारियां होने का खतरा बढ़ जाता है। एेसे मे हमें कुछ चीजें जो हम रूटीन में यूज करते हैं वहां पर कभी नहीं छोड़नी चाहिए।


टूथब्रश
अधिकतर सब लोग जब बाथरूम में ब्रश करते हैं तो वे अपना टूथब्रश वहीं रखने की आदत बना लेते हैं। बाथरूम नमी वाला हिस्सा होता है ऐसे में आपके टूथब्रश पर बैक्टीरिया के पनपने का खतरा बना रहता है। इसलिए आप अपने टूथब्रश को किसी सूखे जगह पर रखें तभी बेहतर होगा।
रेजर ब्लेड
शेव करने के बाद पुरूष अपने शेविंग का सामान वहीं बाथरूम में छोड़ देते हैं। इससे ब्लेड में जंग लग जाता है और इस्तेमाल से पहले ही ये खराब हो सकते हैं। जंग वाले ब्लेड का इस्तेमाल करने पर आपको स्किन इंफैक्शन होने का खतरा बना रहता है।
ज्वैलरी
अधिकतर औरतों को नहाते वक्त बाथरूम में सब गहने उतार कर रखने की आदत होती है। एेसे ही वे अपने चांदी के गहने जैसे पायल, बिछुए आदि उतार देती हैं और फिर भूल जाती हैं। हवा में नमी की वजह से इनका रंग बदल सकता है। चांदी के गहने पानी और हवा के संपर्क में आने से काले पड़ जाते हैं।
कंघी
कंघी को भी बाथरूम में न रखें इससे कई बार एक ही कंघी दूसरे भी प्रयोग कर लेते है। जिससे बालों संबंधी समस्याएं होने की संभावना ज्यादा रहती है।

-----
लिंक शेयर करें