Breaking News

गर्मियों में आयली स्किन के लिए करें इन 5 उपायों को

गर्मियों ने अपनी हल्की सी दस्तक दे दी है। ऐसे में ऑयली स्किन वाली लड़कियों की प्रॉबल्म बढ़ जाती है क्योंकि दिनभर चिपचिपा चेहरा, ऊपर से पसीना, जिस वजह से मेकअप भी चेहरे पर ज्यादा समय तक टिक नहीं पाता है। अगर आपकी स्किन भी ऑयली है तो परेशान न हो। ऐसे में आपको कुछ सावधानियाे बरतने की जरूरत है। इसके पीछे आपकी रूटीन लाइफ की कुछ वजहें भी हो सकती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताएंगे, जिनसे ऑयली स्किन वालों के बचना चाहिए।


1.  गुनगुने पानी का इस्तेमाल

अगर आपकी स्किन ज्यादा ही ऑयली है तो ऐसे में ठंडे पानी का इस्तेमाल करने के बजाएं, गुनगुने पानी से चेहरे को धोएं। इससे चेहरे को एक्सट्रा ऑयल और चेहरे पर जमी धूल मिट्टी अच्छे से साफ हो जाएंगी। साथ ही चेहरे के बंद पोर्स खुल जाएंगे।

2. सही फेस वॉश चुनें

ऐसे फेस क्लींजर का इस्तेमाल करें जिसमें सैलिसिलिक एसिड, साइट्रिक एसिड, ग्लाइकोलिक एसिड और टी ट्री ऑयल जैसे सामग्री मौजूद हो क्योंकि इससे चेहरे ऑयल कंट्रोल रहेगा।

3,  स्क्रब का ज्यादा इस्तेमाल न करें 

अगर आपकी स्किन ज्यादा ऑयली है तो स्क्रब का ज्यादा इस्तेमाल न करें क्योंकि इससै चेहरा और ऑयली होता है। इसलिए हफ्ते में 2 बार स्क्रब करें।

4. ज्यादा बार चेहरा न धोएं

कुछ लोग ऑयली स्किन की वजह से बार-बार अपने चेहरे को वॉश करते हैं लेकिन क्या आपको पता है हद से ज्यादा चेहरे को धोने से समय कम होनी की बजाए बढ़ जाती है।
इसलिए दिन में  2 बार चेहरे को धोएं।

5. बालों खुला न रखें

गर्मियों में ज्यादा बालों को खुला छोड़ेने से पहहेज करें क्योंकि स्किन की तरह बाल और स्कैल्प भी काफी ऑयली होते है, जो चेहरे में ऑयल ट्रांसफर करके समस्या को और बढ़ा देते है।

-----
लिंक शेयर करें