Breaking News

प्‍लास्टिक की जगह लकड़ी की कंघी के इस्‍तेमाल के हैं बहुत फायदे

सभी लोग ज्यादातर प्लास्टिक की कंघी का ही इस्तेमाल करते हैं। इससे बाल कमजोर हो जाते हैं और टूटने लगते हैं। इसकी जगह लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल करने से बालों की कई समस्याएं दूर हो जाती है। मार्किट में यह आसानी से मिल जाती है। इसके इस्तेमाल से बाल  प्राकृतिक रूप से मजबूत और घने हो जाते हैं। आइए जानिए लकड़ी की कंघी को यूज करने से बालों को और कौन से फायदे होते हैं।

1. ब्लड सर्कुलेशन
लकड़ी की कंघी स्कैल्प के लिए बहुत अच्छी होती है। इसके इस्तेमाल से सिर की त्वचा में गर्मी पैदा होती है जिससे ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है और बाल जल्दी से लंबे होते हैं। इसके अलावा माइग्रेन की समस्या ठीक होती है। कई लोगों की सिर की त्वचा बहुत कमजोर होती है उनके लिए लकड़ी की कंघी काफी फायदेमंद होती है।

2. गीले बाल
गीले बालों में कंघी करने से बाल कमजोर हो जाते हैं और टूटने लगते है लेकिन लकड़ी की कंघी के इस्तेमाल से गीले बालों को कोई नुकसान नहीं होता। प्लास्टिक की कंघी के बजाए लकड़ी के मोटे दांतों वाली कंघी खरीदना बालों के लिए ज्यादा बेहतर होगा। इससे गीले बाल भी आसानी से सुलझ जाते हैं और स्कैल्प को भी कोई नुकसान नहीं होता।

3. रूसी
बालों में रूसी की समस्या आम देखने को मिलती है। इसके लिए लोग बहुत से शैंपू और दवाओं का इस्तेमाल करते हैं जिससे सिर की त्वचा को नुकसान होता है। यह कंघी रूसी को दूर करने में भी फायदेमंद है।

4. कंडीशनर
लंबे बालों के लिए यह कंघी काफी बढ़िया है। सिर में तेल लगाकर इसे बालों में फेरने से काफी फायदा होता है। इससे बाल स्मूथ और चमकदार बनते हैं। यह एक प्राकृतिक कंडीशनर का काम करती है।

-----
लिंक शेयर करें