Breaking News

मेकअप के जरिए मोटे चेहरे को कर सकते हैं पतला

अधिकतर लड़कियों का चेहरा उनके शरीर के मुलाबिक काफी हैवी होता है, जो काफी गंदा सा लगता है। ऐसे चेहरे पर मेकअप भी किया अच्छा नहीं लगता है। इसके लिए लड़कियां कुछ घरेलू तरीके अपनाती और अपनी डाट में कमी कर देती है लेकिन इसका ज्यादा असर दिखाई नहीं देता है। इसके बाद आपके पास जो चारा रह जाता है वो मेकअप है। जी हां, आप मेकअप के जरिए अपने हैवी चेहरे को स्लिम दिखा सकती है और सबका अटेंशन पा सकती है। आइएए जानते है चेहरे को स्लिम लुक देने के मेकअप ट्रिक्स।

1. डार्क फाउंडेशन

डार्क फाउंडेशन की मदद से आप अपने चेहरे को स्लिम इफैक्ट दे सकती है। इसके लिए अपने माथे, ऊपरी गाल और ठुड्डी पर हल्‍के रंग का फाउंडेशन लगाएं। फिर चेहरे के साइड Jaw line के ऊपर डार्क फाउंडेशन लगाएं।

2. कॉन्टूरिंग

भले ही इसे लगाने में समय लगता है लेकिन चेहरे पर फाउंडेशन लगाने के बाद अपने आई, चिक और लिप्स का मेकअप करने से पहले कॉन्टूरिंग ब्रश की मदद से इसे चेहरे पर लगाएं। अपनी स्किन टोन से 2 या 3 शेड डार्क फाउंडेशन का इस्तेमाल करें।

3. हाइलाइटर

हाइलाइटर चेहरे को स्लिम दिखाने का सबस अच्छा ऑप्शन है। इसके लिए अपने गालों के व्‍यापक हिस्‍से पर ध्‍यान दे और हाइलाइटर को चेहरे के बीचवाले हिस्से पर लगाएं। आईब्रो के बीच से शुरू करते हुए नीचे की ओर आए, नाक पर हाइलाइटर लगएं फिर ऊपरी होंठ के ऊपर और ठोड़ी के बीच से इसे लगाते हुए खत्म करें।

4. बालों की मदद लें

बालों की मदद से भी चेहरे को स्लि दिखाया जा सकता है। एक अच्‍छा सा हेयर कट करवा कर या बालों में कलर करके भी आप अपने चेहरे को स्लिम लुक दे सकती है।

5. आंखों का मेकअप

चेहरे को स्लिम लुक देने के लिए आंखों का मेकअप भी खास होना चाहिए। आंखों में अच्‍छा ड्रमैटिक इफैक्‍ट पाने के लिए आई शैडो का मदद लें। बाहर से पतला आईलाइनर लगाते अंदर की हुए अंदर की ओर आएं। फिनिशिंग के लिए डबल शेड मस्‍कारा लगाएं।

6. शिमर

शिमर प्रॉड्क्‍ट का इस्‍तेमाल करें। इसको अपने चेहरे के कॉलरबोन और चिकबोन पर लगाएं। यह बोन की बनावट को हाइलाइट कर आपको स्लिमर लुक देगा। आप इसको पाउडर या क्रीम के रूप में इस्तेमाल कर सकते है।

-----
लिंक शेयर करें