Breaking News

योगी के मन्‍त्री ने की अनुपस्थित कर्मियों पर बड़ी कार्रवाई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जल संपूर्ति तथा जल संसाधन राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी ने कानपुर स्थित रामगंगा कमाण्ड कार्यालय के औचक निरीक्षण के दौरान कई कर्मचारियों के अनुपस्थित पाये जाने पर गहरी नारजगी व्यक्त करते हुए अनुपस्थित कर्मियों के एक दिन के वेतन काटने के निर्देश दिए।

उपेन्द्र तिवारी पाण्डु नगर स्थित कार्यालय के निरीक्षण के दौरान कार्यालय में अव्यवस्था पाने जाने पर तथा विद्युत के दुरुपयोग पर नारजगी जताई और संबंधित कर्मचारी को कड़ी फटकार लगायी। इसके उपरान्त उपेन्द्र तिवारी ने लहुरीमऊ समेत दो अन्य गांवों में भूमि विकास विभाग द्वारा कराये गये कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। इन कार्यों में मानक के अनुसार गुणवत्ता सुनिश्चित न करने पर असंतोष प्रकट किया।

उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। राज्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान मौके पर मौजूद अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि विकास योजनाओं को समय से पूरा करें। साथ ही कार्यों में गुणवत्ता तथा वित्तीय अनुशासन का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यदि कार्यों को मानक के अनुसार पूरा नहीं किया गया तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

-----
लिंक शेयर करें