Breaking News

पब्लिक स्‍कूलों को बादशहत अभी तक है कायम : जारी है मनमानी व ससूली

लखनऊ: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से अभिभावकों को लूटे जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पब्लिक स्कूलों का रवैया नहीं बदला तो उनके गेट पर आन्दोलन किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में स्थित जीपीओ पार्क में गांधीजी की प्रतिमा के सामने परिषद के सैकडों कार्यकर्त्ताओं ने प्रदर्शनकर कहा कि राज्य में स्थित पब्लिक स्कूलों का प्रबन्धतंत्र शिक्षा बोर्ड के डायरेक्टरों की मिलीभगत से निरन्तर अभिभावकों का शोषण कर रहा है। हर वर्ष प्रवेश शुल्क, जूते-मोजे, ड्रेस, स्कूल बैग, कापी-किताब, स्कूल वाहन शुल्क के नाम पर अभिभावकों से कालेज प्रबन्धक मनमानी फीस वसूल करते हैं।

प्रदर्शनकारियों ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के निदेशक पर आरोप लगाया कि उनकी मिलीभगत से पब्लिक स्कूलों ने भ्रष्टतंत्र का विकास कर लिया है, जिससे छात्रों एवं अभिभावकों का निरन्तर शोषण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लखनऊ के एक स्कूल में जिलाधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा रोक लगाने के बावजूद उसके प्रबन्धक द्वारा ड्रेस की बिक्री कर लगभग 12 से 15 करोड़ रुपए की कमाई की गई है।

 

-----
लिंक शेयर करें