Breaking News

स्‍टेयरिंग बोल्‍ट टूटने से गड्ढे में पलटी बस, 6 लोग हुए घायल

– महुली से बस्‍ती मार्ग पर हुआ हादसा

– हादसे में घायल लोगों को हल्‍की चोटें

महुली, संतकबीरनगर। आनन्‍द पाण्‍डेय

महुली थानाक्षेत्र के छितहीं के पास स्थित माडर्न इण्‍टर कालेज के पास मंगलवार को एक बस खाई में पलट गई। जिसके चलते उसमें सवार 5 महिलाओं समेत 6 लोग घायल हो गए । जबकि अन्‍य यात्रियों को हल्‍की चोटें आई हैं। बस का स्‍टेयरिंग कनेक्टिंग बोल्‍ट टूट गया था।

घटना में घायल महिलाएं जिन्‍हें एम्‍बुलेन्‍स में लादकर उपचार के लिए ले जाया गया

नाथनगर से बस्‍ती जाने वाली पाण्‍डेय बस सर्विस की बस मंगलवार की सुबह 10 बजे के करीब महुली से आगे छितही के पास स्थित माडर्न इण्‍टर कालेज के पास पहुंची ही थी कि अचानक उसके स्‍टेयरिंग का कनेक्टिंग बोल्‍ट टूट गया। बस अनियन्त्रित होकर धीरे धीरे सड़क के किनारे गड़ढे में पलट गई। नतीजा यह हुआ कि उसमें सवार 32 लोगों को हल्‍की चोटें आई। साथ ही 5 महिलाएं घायल हो गई। घायल महिलाओं 45 वर्षीय प्रमिला पत्‍नी राममिलन, 40 वर्षीया सुनीता पत्‍नी संजू, 50 वर्षीया इमरता पत्‍नी अमर सिंह, 60 वर्षीया सुहागी पत्‍नी प्रभुनाथ निवासीगण हैसर तथा एक अन्‍य 38 वर्षीया अज्ञात महिला व महुली थानाक्षेत्र के भैंसहीजोत गांव के निवासी 45 वर्षीय कंचन तिवारी को नाथनगर सीएचसी ले जाया गया। वहीं भी हाथ में चोटें आई। वहां पर उनका इलाज चल रहा है। सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। घटना की जानकारी होने पर धनघटा के सीओ सुरिन्‍दर सिंह के साथ ही अन्‍य पुलिस बल मौके पर पहुंचा और राहत कार्य में सहयोग दिया।

मौके पर पलटी बस के पास जमा भीड़

 

ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

यह हादसा और भी भयानक हो गया होता अगर ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ का परिचय नहीं दिया होता। जब स्‍टेयरिंग का कनेक्‍टिंग बोल्‍ट टूट गया तो ड्राइवर जोखन प्रसाद बस से कूदा नहीं बल्कि बस पर ही मौजूद रहकर उसकी रफ़तार को धीमा कर दिया। साथ ही यात्रियों को भी समझाने लगा कि बस पलटने वाली है। सभी लोग सावधान रहेंगे तो चोट नहीं लगेगी। वह अन्‍त तक बस के साथ रहा और बस धीरे धीरे जाकर किनारे गडढे में पलट गई।

मौके पर पहुंचे सीओ सुरेन्‍द्र सिंह व अन्‍य पुलिस अधिकारीगण

-----
लिंक शेयर करें